यूपी के छात्रों पर मेहरबान अखिलेश सरकार ने इस विभाग में निकाली बंपर बहाली


उत्तर प्रदेश में राजस्व निरीक्षकों की बहाली की प्रकिया शुरू हो गई है. इन पदों के लिए आवेदकों की योग्यता अर्थशास्त्र या कॉमर्स में स्नातक पास होनी चाहिए. हालांकि आवेदन के लिए पंजीयन की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है लेकिन इसके लिए शुल्क जमा 4 मई से किया जा सकेगा. साथ ही आवेदन की अंतिम तीथी 23 मई तय की गई है. जबकि परीक्षा के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 19 मई तक होगी. इसके अलावा आवेदक परीक्षा शुल्क को ऑनलाइन माध्यम से 21 मई तक जमा कर सकतें है.

आपको बता दें कि इन राजस्व निरीक्षकों की पदों पर भर्ती की तमाम प्रक्रिया यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी यूपीएसएसएससी द्वारा की जा रही है. आयोग के तरफ से प्रदेश में इस वार कुल 465 निरीक्षकों के पदों पर भर्ती की जा रही है. जिसकी परीक्षा केवल ऑनलाइन माध्यम से ही ली जाएगी. सभी आवेदकों को एक लिखित परीक्षा देना होगा. जिसे पास करने के बाद मेरिट के आधार पर उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद ही उनका फाइनल रिजल्ट निकाला जाएगा.

आयोग के अनुसार यह परीक्षा कुल 400 अंको की होगी. जिसमें लिखित परीक्षा 350 नंबर की होगी और आवेदकों से 50 नंबर का साक्षात्कार लिया जाएगा. इसके आलवा आयोग ने ये भी बताया है कि कुल 465 रिक्त पदों में अनारक्षित श्रेणी के लिए 241 पद, एससी के लिए 94 पद, एसटी के लिए 09 पद, और ओबीसी के लिए 121 पदों का निर्धारण किया गया है. इसके अलावा आयोग द्वारा जारी की गई http://upsssc.gov.in वेबसाइट के माध्यम से इस भर्ती के विषय में विशेष जानकारी प्राप्त की सकती है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

« Previous Article अब तीन दिनों तक बंद रहेगी व्हाट्सएप सर्विस

Next Article » सेंट्रल जेल से छूटते ही बाहुबली अजय राय ने किया बड़ा ऐलान

Tagged with: vacancy in income tax