व्हाट्सऐप बिजनेस की भारत में शुरू हुई टेस्टिंग, ये होगी प्रक्रिया..

व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए एक अलग ऐप लॉन्च करने की ख़बरें कुछ महीनों पिछले से मिडिया में छाई हुई थी. कंपनी ने इस हफ्ते की शुरुआत में यह भी जानकारी दी थी कि ऐप में वेरिफाइड अकाउंट्स की शुरुआत की जाएगी. जिसका मतलब है कंपनियां आधिकारित वेरिफाइड अकाउंट्स के जरिए ग्राहकों से संवाद कर पाएंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यूजर्स आने वाले समय में एक पीले चैटबॉक्स से कंपनियों से सीधे संवाद भी स्थापित कर पाएंगे. ख़बर यह भी है कि इस चैट मैसेज को डिलीट करना भी नामुमकिन होगा मगर यूजर्स बात नहीं करने की स्थिति में कंपनियों को ब्लॉक कर सकते हैं.

एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सऐप ने इस फीचर की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है. ये सर्विस कथित तौर पर बुक माय शो के साथ शुरू की गई है. बुक माय शो ने अपने यूजर्स को टिकट बुकिंग की कन्फर्मेशन भेजी है. एक यूजर ने इसका स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर भी किया है.

जिसमें कंपनी ने यूजर को जानकारी दी है कि हम इस चैट में आपको टिकट की कन्फर्मेशन भेजेंगे. अगर आप मैसेज नहीं चाहते तो STOP लिखकर भेजें. रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि बुक माय शो के अलावा व्हाट्सऐप कैब प्रोवाइर ओला और होटल कंपनी ओयो के साथ भी हाथ मिला सकती है. जिससे आने वाले समय में ओला के ग्राहकों को OTP और इनवॉयस व्हाट्सऐप पर ही मिलने लगे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: whatsaap