सीएम योगी के विरोधी माने जाने वाले इस नेता को बीजेपी से मिला बड़ा तोहफा बनाए गये…!

file photo

उत्तर प्रदेश से दो बड़े नेताओं को केंद्र सरकार में जगह दी गई है. इनमें सत्यपाल सिंह और शिवप्रताप शुक्ला शामिल हैं. सत्यपाल सिंह ब्यूरोक्रेट से नेता बने हैं. ये बागवत से सांसद हैं. इन्हें पीएम मोदी की कैबिनेट में शिक्षा राज्यमंत्री बनाया गया है. जबकि यूपी विधानसभा चुनाव में लगातार चार बार जीत कर विधायक बनने वाले शिवप्रताप शुक्ला को वित्त राज्य मंत्री बनाया गया है.

1989 में गोरखपुर से पहली बार विधायक चुने गए शुक्ला 991, 1993 और 1996 में भी जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. इन्हें बीजेपी ने 2016 में राज्यसभा भेजा था. गोरखपुर की राजनीति में काफी सक्रिय माने जाने वाले शिव प्रताप यूपी में कई बार मंत्री रहे हैं. इस दौरान ये अपनी जिम्मेदारियों ठीक ठंग से निभाने में भी कारगर रहे हैं. बताया जा रहा है शिव छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े हुए हैं. इन्होंने इमरजेंसी के दौरान 19 महीने की जेल भी काटी है.

बीजेपी ने इनके काम को देखते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष भी बनाया था. जिसके बाद ये फिर राज्यसभा भेजे गये. गोरखपुर के बड़े नेताओं में गिने जाने वाले शिव प्रताप शुक्ल साधारण तरीके से जीवन यापन करना पंसद करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शुक्ल यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरोधी रहे हैं. जबकि कई बार इन दोनों की एक ही मुद्दे पर अलग अलग राय भी रही है.

यह भी पढ़ें:
सत्यपाल सिंह को बनाया गया इस मंत्रालय का राज्यमंत्री, इन सांसदों को दी गई…!
बीजेपी ने किया इन नौ चेहरों का चयन, बना सकते हैं इनको…
बीजेपी ने किया इन नौ चेहरों का चयन, बना सकते हैं इनको…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: shiv pratap shukla

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *