गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया बड़ा ऐलान, लखनऊ में बनाए जाएंगे 7 नए….!

Rajnath Singh

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा ऐलान किया है जिसके बारे में जानकर यूपी के लोगों को बड़ी प्रसन्नता होगी. राजनाथ सिंह मंगलवार को मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने लखनऊ पहूंचे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक व अन्य मंत्रीगण भी मौजूद थे. गृहमंत्री ने अपने संबोधन में यह कहा, “अब लखनऊ शहर नवाबों के साथ-साथ मेट्रो शहर के रूप में भी जाना जाएगा. जिस भी शहर में मेट्रो चलती है, वहां विकास के द्वार खुल जाते हैं. मेट्रोमैन श्रीधरन जी का लखनऊ के सांसद होने के नाते में व्यतिगत रूप से स्वागत करता हूं.”

गृहमंत्री ने आगे एक बड़ा ऐलान करते हुए यह कहा,”किसी भी शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में भविष्य को ध्यान में रखकर प्लानिंग करनी चाहिए. लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की रिंग रोड बनाई जाएगी और मुझे खुशी है कि इसका काम शुरू हो चुका है.” उन्होंने यह भी कहा, “लखनऊ में 7 नए फ्लाईओवर बनेंगे, जिससे यहां के ट्रैफिक कन्जेशन को कम किया जा सकेगा.”

गृहमंत्री ने जानकारी देते हुए यह भी बताया, “चारबाग रेलवे स्टेशन पर कैंट की तरफ दूसरी एंट्री खुलवाने के लिए 81 करोड़ का बजट पास हो चुका है. आलमनगर को भी अब सेटेलाइट स्टेशन घोषित कर दिया गया है. गोमती नगर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 513 करोड़ रु. स्वीकृत हैं. यहां 6 नए प्लेटफॉर्म बनेंगे. गोमती नगर अब साधारण रेलवे स्टेशन नहीं रहेगा, यह टर्मिनस स्टेशन बन जाएगा.”

यह भी पढ़ें:
मेट्रो लाकर अखिलेश ने खोले लखनऊ में विकास के द्वार, गृहमंत्री के इस बयान से हुआ साबित!
लखनऊ मेट्रों का यह होगा किराया, जबकि इन स्टेशन पर….!
लखनऊ को जल्द ही मिलेगी यह बहुत बड़ी सौगात…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: home minister rajnath singh lucknow visit