हाई कोर्ट से लगा पतंजली को बड़ा झटका…

ramdev

हाई कोर्ट के तरफ से रामदेव की कंपनी पतंजलि को बड़ा झटका लगा है. हिंदुस्तान यूनिलीवर ने पतंजलि आयुर्वेद टॉइलट सोप के टीवी कमर्शल पर यह कहते हुए रोक लगाने की मांग की थी कि इसमें उसके सोप ब्रैंड्स को टारगेट किया जा रहा है. जिसके बाद से हाई कोर्ट द्वारा पतंजलि आयुर्वेद को निर्देश दिया है कि अगली सुनवाई तक ऐड पर रोक लगाई जाए. कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 18 सितंबर को करेगा.

हिंदुस्तान युनिलीवर के प्रवक्ता से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि “हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने पतंजलि के ‘केमिकल बेस्ड सोप’ वाले ऐड पर अलगी सुनवाई तक रोक लगा दी है. मामला कोर्ट में होने के कारण हम इस पर और कोई टिप्पणी नहीं कर सकते.”

बता दें कि पतंजलि के ऐड में लक्स, पेयर्स, लाइफबॉय और डव का नाम लेकर अप्रत्यक्ष तरीके से उपभोक्ताओं को कहा है कि “केमिकल बेस्ड साबुनों” का प्रयोग न करें और प्राकृतिक अपनाएं. 2 सितंबर से पतंजलि का यह ऐड प्रसारित किया जा रहा है. जिसके बाद सोमवार को हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

बता दें कि पतंजलि के ऐड की ये लाइन “फिल्मस्टार्स के केमिकल भरे साबुन न लगाओ” HUL के ब्रैंड लक्स पर अप्रत्यक्ष वार करते है. जाहिर है की लक्स के ऐड में सभी बड़े फिल्म सितारें आ चुके हैं. वहीँ पेयर्स पर निशाना मारते हुए पतंजलि के ऐड में लाइन है, “टीयर्स बढ़ाए फीयर्स”. इसके अलावा लाइफबॉय के लिए लाइन है “लाइफजॉय न लाओ यार”.

यह भी पढ़ें:
राजनीति में आने से पहले मुलायम करते थे यह काम, थे सबके फेवरेट!
ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पत्थर से हमला, बाल-बाल बची खिलाड़ियों की जान
मेट्रो लाकर अखिलेश ने खोले लखनऊ में विकास के द्वार, गृहमंत्री के इस बयान से हुआ साबित!


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: baba ramadev patanzali

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *