सीएम योगी और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के समर्थकों के लिए बड़ी खुशखबरी!

cm yogi and dinesh sharama

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बता दें कि सीएम योगी निर्विरोध विधान परिषद सदस्य बने हैं. जबकि डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी निर्विरोध एमएलसी बने हैं. बताया जा रहा है कि इनकी सीट से दूसरी किसी पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया. चारों एमएलसी सीटों पर आज नामांकन करने का अंतिम समय 3 बजे दोपहर तक का ही था.

सीएम योगी, दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह भले ही निर्विरोध एमएलसी बने हैं लेकिन अभी इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. इसके अलावा यह कह जा रहा है कि मंत्री मोहसिन रजा की सीट पर 8 सितम्बर तक नामांकन हो सकता है. बता दें कि एमएलसी चुनाव केलिए नामांकन की आज अंतिम तिथि थी. सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मंत्री मोहसिन रजा ने आज ही अपना नॉमिनेशन फाइल किया था. जिन पांच सीटों के एमएलसी उप चुनाव होने जा रहा है वो समाजवादी पार्टी 4 और बहुजन समाजवादी पार्टी के एमएलसी के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं.

यशवंत की सीट पर सीएम योगी का नामांकन हुआ है. बुक्कल नवाब की सीट पर केशव मौर्य का नामांकन हुआ है. इन दोनों एमएलसी का कार्यकाल 2022 में समाप्त हो रहा था. जबकि अशोक वाजपेयी की सीट पर दिनेश शर्मा और सरोजनी अग्रवाल की सीट पर स्वतंत्र देव सिंह ने नामांकन किया है. अशोक और सरोजनी का कार्यकाल 2021 तक का है. जबकि मंत्री जयवीर सींह की सीट पर मोहसिन रजा ने भी नामांकन किया है. जयवीर सिंह का कार्यकाल अप्रैल 2018 में समाप्त होगा.

यह भी पढ़ें:
विधान परिषद उपचुनाव का कार्यक्रम हुआ जारी, 29 अगस्त…!
चुनाव हारने के बाद भी इन नेताओं पर मेहरबान हो सकती है बीजेपी, योगी कैबिनेट में मिल सकती है जगह!
एक और एमएलसी देंगे इस्तीफा, सपा से चुने गये…!


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: cm yogi and dinesh sharma keshav parasad maurya