लखनऊ को जल्द ही मिलेगी यह बहुत बड़ी सौगात…

सोमवार की देर रात ढाई साल से एलएमआरसी को जिस पल का इंतजार था, वह पल पूरा हो गया. आपको बता दें की कई कठिन परीक्षाओं के बाद रेल मेट्रो संरक्षा आयुक्त द्वारा लखनऊ मेट्रो को 80 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलाने का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है.

मिली जानकारी अनुसार अब मुख्यमंत्री जब समय देंगे, मेट्रो का संचालन उसी दिन से इसकी शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने क्लीयरेंस मिलने की जानकारी शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को सोमवार देर रात ही दे दी गई है. इससे पूर्व सोमवार की दोपहर 12:15 बजे ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन से चारबाग मेट्रो स्टेशन के बीच स्पीड ट्रायल किया गया था.

ट्रायल के दौरान सीएमआरएस व लखनऊ मेट्रो की टीम कैब व मेट्रो कार में ही मौजूद थी. सभी आठों स्टेशनों के सिग्नल को बाइपास कर दिया गया था. इस दौरान मेट्रो ने पहले अप लाइन पर समय से टारगेट पूरा किया। इसके बाद डाउन लाइन पर चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन के बीच मेट्रो दौड़ाई गई.

आपको जानकारी दे दें कि सीएमआरएस टीम ने हर स्टेशन पर मेट्रो की स्पीड का रिकार्ड निकलवाया। इसके अतिरिक्त उन्होंने आठों स्टेशनों के बीच की दूरी 8.5 किलोमीटर की कुल स्पीड भी निकलवाई गई जिसमे लखनऊ मेट्रो सफल रहा। ख़बर मिली है की कामर्शियल संचालन के दौरान मेट्रो की गति औसतन 35 किलोमीटर प्रति घंटा ही रहेगी. हालांकि लखनऊ मेट्रो का डिज़ाइन 0 किलोमीटर प्रति घंटे की गति के हिसाब से किया गया है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: Lucknow metro Clearance CM Yogi

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *