नोकिया बेहद ख़ास फ़ीचर्स के साथ ले कर आया है अब तक का सबसे पावरफुल एंड्रॉइड स्मार्टफोन

गैजेट डेस्क: नोकिया अब तक का सबसे पावरफुल एंड्रॉइड स्मार्टफोन नोकिया 8 ले कर आया है. इसे लंदन में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया. इस फोन की सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने इसमें कार्ल जीस लेंस का इस्तेमाल किया है. कंपनी के मुताबिक इस तकनीक से यूजर फ्रंट और रियर कैमरा से एक साथ वीडियो को फोटो क्लिक कर सकेगा. इस फीचर के इस्तेमाल से फेसबुक लाइव, यूट्यूब लाइव या अन्य प्लेटफॉर्म पर मदद मिलेगा.

क्या है इसके फ़ीचर्स:

एल्युमिनियम बॉडी नोकिया 8 फोन में 5.3 इंच की LCD डिस्प्ले स्क्रीन दी है. जिसका रेजोल्यूशन 2 K (2048×1080 पिक्सल) है. स्क्रीन सिक्युरिटी के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया है, जिसकी स्पीड 1.8 GHz ऑक्टा-कोर है. अगर इसके स्टोरेज की बात करे to 4 G रैम और 64 GB इंटरनल मेमोरी डी गई है. वहीँ बता दें की रैम और मेमोरी का दूसरा वेरिएंट नहीं है. इसके साथ ही इस फोन में 256 GB मेमोरी तक का micro SD कार्ड लगाया जा सकता है.

नोकिया 8 में 3090 mAh की बैटरी डी गई है और ये क्विक चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है. वहीँ इस फोन में USB 3.1 Type-C पोर्ट होगा और साथ में 3.5 mm हेडफोन जैक भी दिया गया है. इसमें ब्लूटूथ 5.0, NFC और सिक्युरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर की भी सुविधा है.

आपको बता दें की इस फोन को IP54 सर्टिफिकेट दिया गया है. ये ग्लोसी पॉलिश कॉपर, पॉलिश ब्लू, टेम्पर्ड ब्लू और स्टील फिनिश के चार कलर वेरिएंट में आएगा.सितंबर के महीने से दुनियाभर में खरीदा जा सकेगा और वहीं भारत में अक्टूबर से यह उपलब्ध होगी. जानकारी दे दें की इसे EUR 599 करीब 45 हजार रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Tagged with: best smartphone nokia nokia8