मर्दों को कंडोम की झंझट से छुटकारा, अब अपने पार्टनर के साथ 12 महीने उठाइये सेक्स का आनन्द

प्यार में जब दो दिल मिलते हैं और जब प्यार एक और मूर्त रूप लेता है शारीरिक संबध बनता है दोनों के मन के साथ तन भी मिलता है. ऐसे में जब आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबध बना रहे होतें है तब एक बात कि फ़िक्र दोनों को सताते रहती है और वो है अनचाहे गर्भ ऐसे में लोग अनचाहे गर्भ से छुटकारा पाने के लिए पुरुष कंडोम का उपयोग तो करते हैं पर कंडोम भी उपयोग करते हुए कभी चुक हो जाने से दिक्कत आ जाती है.और कई पुरुष इससे परेशान भी होते हैं उन्हें कंडोम यूज़ करना पसंद नहीं होता है. ऐसे में आपके लिए ये खबर आपको ख़ुशी दे सकती है. खासतौर पर पुरुषों को जो कंडोम का इस्तेमाल करके परेशान थे और स्वयं के लिए लम्बे समय तक काम करने वाले गर्भ निरोधक दवाइयाँ तलाश रहे थे.

दरअसल, अमेरिका के शोधकर्ताओं ने एक ऐसी होज कि है, जिससे आप साल भर तक बिना कंडोम का इस्तेमाल किए धड़ल्ले से आप शारीरिक संबध बना सकती है. ऐसे में अगर देखा जाये तो पुरुषों के लिए गर्भनिरोधक का विकल्प काफी कम है. जिसमें कंडोम और नसबंदी प्रमुख हैं. जहां कंडोम बड़ी आसानी से सभी जगह उपलब्ध है और सही तरीके से प्रयोग करने पर कई बीमारियों से भी बचाता है. लेकिन शायद ये बात आपको मालूम हो कि इसके प्रयोग के बावजूद सालाना 18 फीसदी गर्भवस्था दर देखी गई है.

शोधकर्ताओं ने एक ऐसा इंजेक्शन का इजाद किया है जो आपको कंडोम से छुटकारा दिलाएगा. ऐसे में पुरुषों के लिए पुरुष नसबंदी काफी प्रभावी है, लेकिन यह एक स्थायी समाधान है. अभी तक पुरुषों के लिए ऐसा कोई गर्भनिरोधक उपलब्ध नहीं है जो पुरुषों को लंबे समय तक आपको इस चीज से छुटकारा दे. इस इंजेक्शन का सबसे पहले प्रयोग खरगोशों पर किया गया.

खारोगोशो पर अध्ययन के दौरान शोधकर्ताओं ने पाया कि इसका असर एक साल तक रहता है. शोध प्रमुख व अमेरिका के शिकागो स्थित इलीनोइस विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डोनाल्ड वाल्लर का कहना है कि “खरगोश पर किए गए प्रयोग के दौरान मिले नतीजे उम्मीद से बेहतर थे. वेसल जेल बहुत ही तेज गर्भनिरोधक नतीजे देता है जो काफी लंबे समय तक बना रहता है”.

साथ ही साथ उन्होंने बताया कि इस टीके के जो गुण हैं वो मनुष्यों के लिए बनाए जाने वाले गर्भनिरोधक के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. आपको बता दें कि, यह शोध बेसिक एंड क्लिनिकल एंड्रोलॉजी में प्रकाशित हुआ है. वेसलजेल नाम के इस टीके को अमेरिका की एक गैरसरकारी संस्था पारसेमस फाउंडेशन ने विकसित किया है.शोधकर्ताओं का कहना है कि इस टीके का मनुष्यों पर परीक्षण जल्द ही शुरू होगा. और अगर ये परिक्षण सफल होता है तो इसे सार्वजानिक भी किया जायेगा.

यह भी पढ़ें:

I Love You से भी ज्यादा पॉवर है इन 6 बातों में! जिससे कोई भी दिवाना हो जाएगी आपकी…

OMG! लड़की की एक Request के लिए होटल ने थमा दिया 40 करोड़ का बिल, हिला गया पूरा सोशल मीडिया..

OMG! जब इंटरव्यू में लड़के ने लड़की से पूछ दिया ऐसा 5 सवाल, जवाब सुनकर रह जाएंगे हैरान!

Jio को जाएंगे भूल क्योंकि ये कंपनी मात्र 200 रुपए में दे रहा साल भर का फ्री इंटरनेट!

गौर कीजिएगा कहीं आपका भी यह राशि है तो ये राशि वाले लोग होते हैं सबसे ज्यादा भाग्यवान…

इन 9 नमूनों की नादानियां देखकर आप हंस हंसकर अपना सर को पीटेंगे…

देखें विडियो: भारत की राजधानी दिल्ली के इस पार्क में लोग रोज करते हैं शर्म की सारी हदें पार!

ये दुनिया की 10 विचित्र स्थान जहाँ आपको अपने जीवन में एक बार जरुर जाना चाहिए…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *