SIT के सामने एक बार फिर पेश हुए आज़म खान ….

न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश के चर्चित जल निगम भर्ती मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के सामने मंगलवार को भी यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान पेश हुए. इससे पहले सोमवार को भी आजम से पूछताछ की गई थी. आजम अपने पर लगे सभी आरोपों को नकार चुके हैं. बता दे कि यह मामला जल निगम में नियमों को दरकिनार कर 1300 भर्तियों से जुड़ा है. भर्ती के समय आजम खान ही विभाग के मंत्री और जल निगम बोर्ड के चेयरमैन थे. आरोप है कि पूर्व सरकार में नियमों को ताक पर रख कर भर्तियां की गईं है.

बीते सोमवार जब आजम खान कोर्ट में पेश हुए थे तब उन्होंने कहा था कि जल निगम विभाग ने ये भर्तियां की थी और उसका उनसे कोई वास्ता नहीं है. बता दे कि सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान जल निगम में हुई 1300 भर्तियों में कथित घोटाले की जांच एसआईटी कर रही है. एसआईटी ने आजम खान के बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा था और उन्हें 22 जनवरी का समय दिया था.

यूपी में बीजेपी की सरकार आते ही अखिलेश सरकार में हुई भर्तियों की जांच कराने की बात कही गई थी. पिछली सरकार में जल निगम में 1300 भर्तियां हुई थीं. उस समय जल निगम का प्रभार आजम खान के पास ही था. आरोप है कि इन भर्तियों में प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें:

ओपी सिंह ने कार्यभार संभालते ही सूबे में फिल्म पद्मावत के रिलीज़ पर कही यह बात

मुज़फ्फरनगर दंगों के नेताओं के केस वापस लेने को लेकर भड़के हार्दिक कहा सुबह जा गुंडा शाम को भाजपा में आ जाये तो

DGP ओम प्रकाश सिंह ने संभला कार्यभार


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: jal nigam recruitment

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *