सरकार ने पुलिस महकमे में की बड़ी फेरबदल, इन आईपीएस अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर


देश में चल रही नोट बंदी की खबर के बीच यूपी से एक और बड़ी खबर यह भी है कि प्रदेश सरकार ने दस आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया हैं. पुलिस महकमे में हुई इस फेरबदल की पुष्टि गृह विभाग के एक प्रवक्ता द्वारा की गई हैं. प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में सीबीसीआईडी के पुलिस अधीक्षक एसपी उपाध्याय को बलरामपुर का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. जबकि स्वप्निल ममगैन को एसपी उपाध्याय के स्थान पर सीबीसीआईडी पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.


इसके साथ ही 30वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक अशोक कुमार त्रिपाठी को हाथरस जिले का पुलिस अधीक्षक और केशव कुमार चौधरी को त्रिपाठी की जगह 30वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक बना दिया गया गया. इलाहाबाद पुलिस मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को बागपत का एसपी और होने श्रीमती पूनम का स्थान लिया है. जबकि श्रीमती पूनम को मेरठ में छठी वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है.

पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबंद्ध मनोज कुमार झा को खीरी के नये पुलिस अधीक्षक बनाया गया. इन्हें अखिलेश चौरसिया के स्थान पर भेजा गया है. अखिलेश चौरसिया को झांसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. साथ ही झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद को लखनउ स्थित अपराध मुख्यालय का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. जबकि पुलिस मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक (लोक शिकायत) सत्येन्द्र कुमार सिंह को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड में पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया हैं.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 10 ips officer

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *