नमक को लेकर फैली अफवाह पर सीएम अखिलेश ने लिया संज्ञान, जनता को दी बड़ी सलाह


राज्य में नमक को लेकर फैली अफवाह के कारण लोगो में उत्पन्न हुई भागदौड़ की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सज्ञान लिया है. उन्होंने जनता के बीच से इस समस्या को दूर करने करने का पुरजोर प्रयास किया हैं. उन्होंने कहा है कि यूपी में नमक की कोई भी कमी नहीं हैं. नमक अभी भी पुरे प्रदेश में प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं. साथ ही उन्होंने प्रदेश के जनता से यह अपील भी की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ने दें.


उन्होंने कहा कि नमक खरीदने के लिए किसी भी दुकानदार को अधिक पैसे न दें. अखिलेश ने यह भी कहा है कि कुछ अराजक लोगों द्वारा नमक को लेकर अफवाह फैलाई जा रही हैं. राज्य का कोई भी व्यक्ति इस पर ध्यान ने दें और नमक की अनावश्यक खरीद से बचे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश में किसी भी प्रकार की जमाखोरी व कालाबाजारी तथा कृत्रिम अभाव को रोकने लिए मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद तथा सभी जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए हैं.

उन्होंने सभी अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश देते हुए यह कहा है कि अगर कहीं से भी नमक की जमाखोरी व कालाबाजारी को लेकर किसी भी प्रकार की सुचना मिले तो उन जमाखोरों व कालाबाजारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और अफवाह फैलाने वाले को पकड़ने की कोशिश हो और अफवाहों फैलने से रोका जाए. इसके आलवा सीएम अखिलेश ने प्रदेश के सभी जिलों की जिला पूर्ति अधिकारीयों को भी नमक की उपलब्धता का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: rumor of salt

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *