बड़ी खबर: कभी कांग्रेस की धुर विरोधी रही इस बड़ी पार्टी ने भी मीरा कुमार को समर्थन देने का किया ऐलान!

file photo


कांग्रेस और विपक्षी दलों के तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को चुना गया है. जिन्हें 17 विपक्षी दलों का समर्थन हैं. जबकि कांग्रेस अन्य दलों से भी मीरा कुमार को समर्थन देने की मांग कर रही हैं. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो मीरा कुमार के मकाबले NDA उम्मीदवार रामनाथ कोविंद काफी मजबूत स्थिति में हैं. लेकिन फिर भी यूपीए अपने उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए काफी मेहनत कर रही है.

बताया जा रहा है कि मीरा कुमार ने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत अहमदाबाद में साबरमती आश्रम में से की है. यहां उन्होंने, “इस समय मैं जो लड़ाई लड़ रही हूं, वह महात्मा गांधी की विचारधारा के लिए है. हमें गांधी की विचारधारा को आगे ले जाना है. मैं इस जगह से कुछ शक्ति हासिल करने के लिए आई हूं. मैंने आश्रम में गांधीजी के घर हृदय कुंज में कुछ समय बिताया. मुझे आज इस लड़ाई को आगे ले जाने के लिए काफी उर्जा मिली है.”

बता दें कि अब नई दिल्ली में कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेकने वाली आम आदमी पार्टी ने भी यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन देने का ऐलान किया था. कहा जा रहा है कि आप नेताओं ने शनिवार को एक मीटिंग बुलाई थी जिसमें में यह फैसला लिया गया. इस संबंध में एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को यह जानकारी दी, “पार्टी के नेताओं के बीच विचार-विमर्श के बाद हमारी पार्टी ने राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार का समर्थन करने का फैसला किया है.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *