योगी के इस फैसले से इन वीभागों में आएगी नौकरियों की बहार…अभी से लग जाए तैयारी में..


कल हुई यूपी कैब‍िनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए है. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा क‍ि पहला, उन्नाव की नगर पालिका परिषद की गंगा घाट विस्तार का प्रस्ताव पास हुआ है. दूसरा, न्याय पंचायत को कानूनी रूप से समाप्त करने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. तीसरा, जीएसटी में कई वस्तुओं को टैक्स से मुक्त रखने का फैसला ल‍िया गया है.

चौथा सबसे महत्वपूर्व फैसला यह हुआ कि कर्मचारी राज्य बीमा के तहत एलोपैथ‍िक, होम्योपैथ‍िक, पैरामेड‍िकल में कॉन्ट्रैक्ट (संव‍िदा) पर कर्मचार‍ियों को रखने का प्रस्ताव पास हुआ है. इसमें क्लास 3 और 4 के टेक्न‍िकल स्टाफ, नर्स और ऑफ‍िस ब्वाॅय रखने का फैसला ल‍िया गया है.


प्रमुख सच‍िव आरके तिवारी ने बताया, जीएसटी में कंपोजिशन का नियम बनाया गया है. जिन व्यापारियों का सालाना कारोबार 20 लाख रुपए से कम है उनको रज‍िस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं है. जिनका सालाना कारोबार 75 लाख रुपए तक है उन पर एकमुश्त समाधान योजना लागू होगी. इसके तहत व्यापारियों, उद्यमियों और रेस्टोरेंट वालों को क्रमश: 1 , दो और पांच फीसद कर जमा करना होगा. जीएसटी के दायरे में आने वाले व्यापारी को वार्ष‍िक के साथ हर 3 महीने पर रिटर्न भरना होगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...