बिल गेट्स को पछाड़ ये बने दुनिया के सबसे आमिर आदमी, सचाई जान आप भी रह जायेंगे दंग…

आपने कभी चन्द घंटों के लिए किसी को आमिर बनते सुना है क्या, नहीं न? आप ये सुन कर थोड़े अचंभित जरुर हो जायेंगे परन्तु ये सच है. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजॉस गुरुवार को कुछ ही घंटों के लिए दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए थे. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में ऐमजॉन के शेयर चढ़ने के बाद बेजॉस की संपत्ति बढ़कर 90.6 बिलियन डॉलर (करीब 5,81,697 करोड़ रुपये) हो गई. जिसके बाद वह पहली बार दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए.

हालांकि, दिनभर के कारोबार में उनके शेयर फिर से गिर गए और अमीरों की सूची में बिल गेट्स टॉप पर काबिज हो गए. गुरुवार को शेयर मार्केट खुलने के बाद ऐमजॉन का शेयर 1.3 प्रतिशत चढ़कर 1083.31 डॉलर (करीब 69,548 रुपये) का हो गया, लेकिन लेकिन कुछ घंटो इसमें गिरावट आई और मार्केट बंद होते-होते ऐमजॉन का शेयर 1,046 डॉलर (67,158 रुपये) पर आ गया. इस तरह, 89.8 बिलियन डॉलर (करीब 5,76,512 करोड़ रुपये) की अनुमानित संपत्ति के साथ बिल गेट्स कुछ घंटों के बाद ही फिर से अपना पॉजिशन हासिल कर लिया.

यहाँ ध्यान दिला दें की बेजॉस अमीरों की सूची में शीर्ष पर बहुत देर तक टिक नहीं पाए, लेकिन उनके फिर से फोर्ब्स रीयल-टाइम रैकिंग में टॉप पर आने की संभावनाएं बनी हुई हैं. गुरुवार को ही मार्केट बंद होने के बाद बेजॉस की संपत्ति गेट्स से महज 1.1 बिलियन डॉलर (करीब 7062 करोड़ रुपये) ही कम थी.

आपको बता दें की ऐमजॉन के स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा गिर जाने के बाद बेजॉस की संपत्ति में 1.8 बिलियन डॉलर (करीब 11,555 करोड़ रुपये) का बट्टा लग गया. अब उनके पास 86.9 बिलियन डॉलर (करीब 5,57,941 करोड़ रुपये) की संपत्ति रह गई है. यानी, गेट्स और बेजॉस की संपत्ति में अब 2.9 बिलियन डॉलर (करीब 18,619 करोड़ रुपये) का अंतर आ चुका है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: amozon bill gates worlds richest man

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *