शाह के यूपी पहुँचते ही सपा-बसपा को लगा करारा झटका, पार्टी के mlc इस्तीफ़ा दे हुए bjp में शामिल

लखनऊ: बिहार की गरम राजनीति अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी उथल-पुथल मच गई है. बता दें आपको की अमित शाह आज से यूपी दौड़े पर हैं. शाह के यूपी पहुचते ही प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को बड़े झटके लगे हैं. सपा के तीन विधान परिषद सदस्यों ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया है. वहीं इसके थोड़ी ही देर बाद मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के एक विधान परिषद सदस्य ने इस्तीफा दे दिया.

आपको बता दें की समाजवादी पार्टी की तीन विधान परिषद सदस्यों ने यशवंत सिंह, मधुकर जेटली और बुक्कल नवाब ने अपनी-अपनी सीट छोड़ दी है. जानकारी यह भी मिली है की एसपी के एमएलसी यशवंत सिंह और मधुकर जेटली तो इस्तीफा देने के बाद पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस्तीफा देने वाले तीनों विधान परिषद सदस्य न तो अखिलेश के पाले में थे और न शिवपाल सिंह यादव के. तीनों ही अपनी-अपनी जगह तलाश रहे थे

मिली ख़बर के अनुसार यशवंत सिंह और मधुकर जेटली की तरफ से छोड़ी गई सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सदन के सदस्य बनेंगे. यहाँ याद दिला दें की अब तक योगी आदित्यनाथ गौरखपुर से सांसद थे, जबकि दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर रहे हैं.
शाह यहां पार्टी के कार्यों की समीक्षा करेंगे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: amit sah bsp mlc sp mlc up politcs

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *