अखिलेश सरकार के इस बड़े तोफे से झूम उठेगी पूरी यूपी


अखिलेश सरकार ने यह फैसला किया है कि सपा मुखिया मुलायम सिंह के गाँव सैफई का मेकओवर होगा. यह काम लगभग 300 करोड़ रुपय की लागत से पूरा होगा. 2017 विधानसभा चुनाव को देखते हुए अखिलेश सरकार ने अक्टूबर 2016 तक सभी प्रपोज्ड डेवलपमेंट्स को पूरा करने की योजना बनाई है. इस काम के लिए सरकार ने नोएडा बेस्ड आर्किटेक्‍ट फर्म आरकोम कंसल्ट्स को चुना है.

कहा जा रहा कि इसी फर्म के द्वारा अखिलेश यादव के कई ड्रीम प्रोजेक्‍ट्स जैसे जेपी इंटरनेशनल सेंटर, सैफई में ही अपना बाजार, लखनऊ में सीजी सिटी और लखनऊ कैंसर इंस्‍टीट्यूटस जैसे कई प्रोजेक्ट्स को डिजाइन किया है.

इटावा से पीडब्ल्यूडी में सुपरिटेंडेंट इंजीनियर अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि करीब आधा दर्जन गवर्नमेंट डिपार्टमेंट्स को सैफई को चमकाने और उसके इंफ्रास्ट्रक्चरल वर्क की जिम्मेदारी मिली है. उन्होंने यह भी बताया है कि इलाके में पावर और टेलीफोन केबल्स की अंडरग्राउंड सप्‍लाई, सीवेज सिस्‍टम और वाटर सप्‍लाई पाइपलाइन का काम होगा. साथ ही अनिल के अनुसार यहां करीब 13 किमी के साइकिल ट्रैक का कंसट्रक्शन भी होगा, जैसा की नीदरलैंड में है.

इसके साथ-साथ यहां की सड़को का चौड़ीकरण किया जायेगा. हर सड़क के किनारे ऑर्टिस्‍ट‍िक फुटपाथ बनाए जाएंगे जहाँ पर बेंच भी रखी जाएंगी. ये सड़के शाम के समय विक्‍टोरियन लाइट्स से चमकेंगी.

हालांकि 7000 से ज्यादा की आबादी वाले सैफई में मुलायम के पहली बार सीएम बनने के बाद से ही काफी विकास का काम होने लगा था. मौजूदा समय में यहाँ सड़कों की हालत बहुत अच्छी है. इसके अलावा हवाई पट्टी, मेडिकल इंस्‍टीट्यूट, पैरामेडिकल संस्थान और कई कॉलेज भी मौजूद है. इसके साथ ही यहां 24 घंटे लाइट की सुविधा लोगों को मिलती है.

सूत्रों के अनुसार इस काम की शुरुआत 2 अप्रैल से होगी जो की इसी वर्ष अक्टूबर तक पूरा कार लिया जाएगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: akhilsesh government anil kumar gupta saifaie