उत्तर प्रदेश की इस महिला ने किया राज्य का नाम रौशन, जीता यह बड़ा खिताब


बुलंदशहर में नेशनल बॉडी बिल्डिंग पुरुष एवं महिला चैंपियनशिप आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता पूरे देश से आए 27 राज्यों के बॉडी बिल्डरों ने हिस्सा लिया. इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश की एक महिला विजयी हुई है. जिसका नाम यासमीन चौहान है. जिन्हें जीत के बाद मिस इंडिया का ख़िताब दिया गया है. इसके अलावा इस प्रतियोगिता में मिस्टर इंडिया के रूप में उत्तराखंड के अमित छेत्री को चुना गया है.

बुलंदशहर के यमुनापुरम स्पोट्र्स स्टेडियम में इंडिया बॉडी बिल्डिंग फेडेरेशन द्वरा 56वीं नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप एवं 11वीं महिला फिटनेस चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. यह मुकाबला तीन दिनों तक लगातार चला.

इस तीन दिवसीय नेशनल चैंपियनशिप में देशभर के 27 राज्यों के पुरुष एवं महिला बॉडी बिल्डरों ने भाग लिया. फाइलन मुकाबले में विभिन्न भार वर्ग में 6-6 प्रतिभागियों को उतारा गया. जिसमें विभिन्न वर्ग में मिस्टर इंडिया चुने गए.

अन्त में मुख्यतः मिस्टर इंडिया उत्तराखंड के रूप में अमित क्षेत्री एवं मिस इंडिया रूप में उत्तर प्रदेश की यासमीन चौहान को चुना गया. अमित उत्तराखंड पुलिस में हैं और हल्द्वानी के रहने वाले हैं जबकि यासमीन मूल रूप से बुलंदशहर की रहने वाली हैं ओर गुडगांव में प्रैक्टिस करती हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: amit chhetri bulandshahar mis india mister india uattr pradesh yasmin chauhan