विधानसभा चुनाव को देख अखिलेश को आई बुंदेलखंड की याद


आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अखिलेश सरकार की बुंदेलखंड को लेकर संवेदनशीलता बढती जा रही है. 31 मार्च को मुख्यमंत्री बुंदेलखंड दौरा पर रहेंगे. इस दौरान खाद्य सामग्री के पैकेट वितरण योजना का शुभारंभ किया जायेगा. इस योजना का लाभ बुन्देलखंड के सूखे से प्रभावित परिवारों को मिलेगा.

इस पैकेट वितरण योजना के तहत 171667 परिवारों में खाद्य सामग्री पैकेट बांटे जायेंगे. राजस्व विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार झांसी में 25641, ललितपुर में 27382, जालौन में 32203, बांदा में 38039, हमीरपुर में 11994, चित्रकूट में 21074 और महोबा में 15334 परिवारों में पैकेटो का वितरण होगा.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 31 मार्च को लखनऊ से महोबा जाएंगे और फिर वहां से चित्रकूट के लिए रवाना होंगे. वह रात में चित्रकूट में रुकेंगे. अगले दिन वह ललितपुर व अन्य जिलों का दौरा कर सकते हैं. कहा यह भी जा रहा है कि इस दौरे पर मुख्यमंत्री बुंदेलखंड की कानून व्यवस्था का जायजा लेंगे और वहां के विकास कार्यो की समीक्षा भी करेंगे.

महोबा व चित्रकूट में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवारों को खाद्य सामग्री का पैकेट बांटेंगे. महोबा में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में डेढ़ हजार और चित्रकूट में एक हजार पैकेट का वितरण किया जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री समाजवादी पेंशन योजना के लाभार्थियों को पेंशन राशि बांटेंगे. वह छात्रों को लैपटॉप भी बांट सकते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: akhilsesh yadav khadya samagri vitran yojna vulendshahr