सपा संग्राम के बीच भी अखिलेश सीएम के रूप में लोगों की पहली पसंद, इस बड़े सर्वे में सामने आई रिपोर्ट

up cm akhilesh yadav
सपा संग्राम के बीच भी अखिलेश सीएम के रूप में लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं. यह नतीजे एबीपी न्यूज के सर्वे के बाद सामने आई है. इसके साथ ही सर्वे में यह भी सामने आया है कि सीएम के रूप में बसपा मुखिया मायावती लोगों की दूसरी पसंद हैं. जबकि गोरखपुर से बीजेपी सांसद को लोगों ने तीसरा स्थान और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह को चौथे स्थान पर बिठाया हैं. यानि मुलायम को सबसे कम ही लोग अगले सीएम के रूप में देखना चाहते हैं.


एबीपी न्यूज के इस बड़े ओपिनियन पोल के प्रश्न सीएम की पहली पसंद कौन? के उत्तर में यह सामने आया है कि मौजूदा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सबसे अधिकार 28 फीसदी लोगों में अगले सीएम के रूप में पसंद किया है. जबकि अखिलेश से थोड़ा ही पीछे मायावती का स्थान रहा. उन्हें 21 फीसदी लोगों ने अगले सीएम के रूप में पसंद किया है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को मात्र 4 फीसदी लोगों ने सीएम चेहरे के रूप में पसंद किया है और मुलायम को तो सिर्फ 3 फीसदी लोग ही अगले सीएम के रूप में देखना चाहते हैं.

इसके अलावा abp news ने अपने सर्वे में यह प्रश्न भी किया कि समाजवादी पार्टी में झगड़े का जिम्मेदार कौन? जिसमें 25 फीसदी लोगों ने इस झगड़े के लिए शिवपाल को जिम्मदार माना. जबकि 6 फीसदी लोग अखिलेश को भी सपा घमसान की वजह मानते हैं. साथ ही abp news के ओपिनियन पोल में पूछे गए इस सवाल कि अखिलेश की जगह कौन सीएम बने? के जवाब में अखिलेश को अभी भी 37 फीसदी लोग अगले सीएम के रूप में देखना चाहते हैं. जबकि 33 फीसदी लोग इसके बाद मुलायम को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर देखते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: abp news

Tagged with: abp news opinion pole

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *