आजम की कोशिश हुई नाकाम, अब से कुछ ही देर बाद मुलायम लेंगे यह बड़ा फैसला!


यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खां का मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक साथ लाने का प्रयास अंततः विफल हो गया है. सूत्रों का कहना है कि सपा में हुए दोफाड़ को बचाया नहीं जा सका है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव बहुत ही जल्द प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने वाले हैं. जिसमें मुलायम अखिलेश गुट के बिना अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर सकते हैं.

सपा नेताओं की माने तो अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम के पास जो भी शर्त रखी थी उसपर सहमती नहीं बन पाई है. जबकि अखिलेश के साथ साथ मुलायम भी अपनी शर्तों पर अड़े है. उन्होंने चुनाव आयोग में साइकिल चुनाव चिन्ह को लेकर अर्जी दी है. साथ ही अखिलेश खेमा भी साईकिल पर अपनी दावेदारी के लिए शपथपत्र सौंपने वाले है. जिसमें से 212 विधायकों ने मुख्यमंत्री के पक्ष में ही अपने हस्ताक्षर किये है. दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने और परिक्षण करने के बाद चुनाव आयोग 9 जनवरी को अपना फैसला सुनाएगा.

इसके आलावा आपको यह भी बता दें कि सपा के 68 विधान परिषद सदस्यों में से 56 का झुकाव अखिलेश के तरफ है. जबकि 24 संसद सदस्यों में से 15 भी अखिलेश के समर्थन में खड़े है. इन सभी ने चुनाव आयोग में भेजे जाने वाले हलफनामों पर अपने हस्ताक्षर किये हैं. जिसके बाद से जानकारों का यह कहना है कि सपा में अखिलेश का पलड़ा ही भारी लग रहा है. हालांकि ये तो चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद ही पता चल पाएगा.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: mulayams singh