निकाय चुनाव: समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव को लेकर किया अब तक सबसे बड़ा ऐलान

File photo

बलिया: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव के लिये प्रचार अभियान का हिस्सा नहीं होंगे और वह किसी रैली या सभा को भी सम्बोधित नहीं करेंगे. उत्तर प्रदेश विधानसभा में विरोधी दल के नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी राजनीति में मर्यादा की पक्षधर है, अखिलेश हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, वह निकाय चुनाव में प्रचार कार्य में हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला किया और कहा कि भाजपा पहले उच्च आदर्श वाली पार्टी मानी जाती थी, लेकिन सत्ता की भूख के कारण भाजपा अब निचले स्तर पर पहुंच गई है.

चौधरी ने राजनीति में मर्यादा के गिरते स्तर के लिये भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि जब प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री सरीखे पद पर आसीन लोग राजनीतिक स्वार्थ के लिये किसी भी स्तर पर जाकर भाषण दे सकते हैं, तब राजनीति में मर्यादा की कल्पना करना बेमानी होगा.

योगी सरकार कितने पानी में, निकाय चुनाव के नतीजे बताएंगे

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे इन स्थानीय निकाय के चुनावों को चुनौती मानकर एकजुटता से पार्टी के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं. उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के परिणामों से ही राजनीति की दिशा का निर्धारण होगा. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की जीत लोकतंत्र, समाजवादी विचारधारा और समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की जीत होगी और फासिस्ट तथा सांप्रदायिक राजनीति की पराजय होगी. इस जीत से देश-प्रदेश में स्वच्छ और नैतिक राजनीति को बल मिलेगा.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी सरकार ने पांच सालों के अपने कार्यकाल में शहरों और गांवों के विकास की संतुलित योजनाएं बनाई थीं. समाजवादी सरकार की उपलब्धियों के सामने भाजपा की सात माह की सरकार में एक भी काम ऐसा नहीं हुआ, जिसका उल्लेख किया जा सके. समाजवादी सरकार के कामों का ही फिर से उद्घाटन कर वाहवाही लूटी जा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा को इन चुनावों में सबक मिल जाएगा कि योगी जी कितने पानी में हैं. जनता उन्हें सबक सिखाकर ही रहेगी.

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनाव से पहले योगी ने खेला यह दांव, इस विभाग में निकलेगी 1.5 लाख वैकेंसी, तैयार रहे…

योगी के गढ़ पहुंचे कन्हैया कुमार, एबीवीपी के कार्यकर्ता ने किया जमकर विरोध…

भाजपा सांसद का बागी तेवर, पार्टी के खिलाफ उतारा अपना प्रत्याशी, कहा अब मैं…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *