अगर आपके पास है मोटरसाइकिल तो कर सकेंगे अच्छी कमाई……..!


न्यूज़ डेस्क: दिन प्रतिदन बढ़ते वाहन और उससे उत्त्पन हुई ट्रैफिक समस्या को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अब मोटरसाइकिलो का भी कॉमर्शियल लाइसेंस जारी करने का निर्णय लिया है जिसका इस्तेमाल अब तरह बाइक टैक्सी (बैक्सी) की तरह ही होगा. इससे जहां एक तरफ रोजगार बढेंगे वहीं लोग कम पैसे में और समय की बचत करते हुए अपने स्थल पर जल्दी पहुंच जाएंगे.

यह एक नया कदम अभी यह लोगों के बीच ज्यादा लोकप्रिय नहीं हुआ है. विदेशों की बात करें तो यह वियतनाम और थाईलैंड में सफल साबित हुआ है वहीं भारत में भी कई जगहों पर जैसे राजस्थान, गोवा, गुजरात, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में शुरू हो चुका है. केंद्र शासित प्रदेश चड़ीगढ़ में यह योजना अब अंतिम रूप में है वही पंजाब में सरकार ने ‘अपनी गड्डी, अपना रोजगार’ योजना के तहत इसे मंजूरी दे दी है.

इस सन्दर्भ में राज्य परिवहन प्राधिकरण के सचिव राजीव तिवारी ने एचटी मीडिया से बात करते हुए बताया कि विभाग बक्सी से सम्बंधित नीति को पूरा करने पर काम कर रही है और इसे पूरा होने में एक महीने से ज्यादा वक़्त नहीं लगेगा. चंडीगढ़ में इसको लेकर काफी उत्साह है. कोई इसे सस्ता साधन बता रहा तो कोई सुरक्षित. बैक्सी ऑपरेटर भी सरकार से परमिट और लाइसेंस मिलने का इन्तजार कर रहे है. उनकी योजना है कि बैक्सी को ओला, उबेर, कैब के संचालको से भी गठजोड़ कर बिज़नस लीड जेनेरेट किया जा सके.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.