यूपी सरकार ने केंद्र को सौंपी सहारनपुर हिंसा की रिपोर्ट, हुआ बड़ा खुलासा!


उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर हिंसा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. गत 20 अप्रैल को शब्बीरपुर से उठी हिंसा ने पुरे सहारनपुर को झकझोर कर रख दिया था. यह हिंसा दलितों और ठाकुरों के बीच हुआ था, जिसमे ठाकुरों ने दलितों के कई घरो में आग लगा दिए थे. सहारनपुर हिंसा को लेकर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को मुख्य आरोपी बनाया गया था.

बाद में चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया. इस हिंसा के मामले में सहारनपुर जिले के दो प्रमुख नेताओं को भी जिम्मेदार बताया गया था. रिपोर्ट के अनुसार प्रशासन के वरिष्ठ अफसरों को भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है जिन्होंने समय रहते इस हिंसा को रोकने का प्रयत्न नहीं किया. रिपोर्ट में हिंसा के पीछे 35 लोगों का हाथ. रपोर्ट में यह कहा गया है कि अगर अफसरों के बीच सामंजस्य होता होता हिंसा आगे नहीं ने फैलती.

बताते चले की शब्बीरपुर से जातीय हिंसा की शुरुआत 20 अप्रैल को हुई थी और एक महीने बाद 23 मई तक जाकर ये मामला चंद्रशेखर के गिरफ्तार होने के बाद शांत हुई. इस दौरान कूल 4 बार हिंसा हुई, जिस पर यूपी सरकार ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: chandrashekhar sahaaranpur shabbirpur up govt

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *