राष्ट्रपति उम्मीदवार का हो गया ऐलान, यूपी का यह बेटा….!

amit shah

file photo


देश के अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार का हो ऐलान हो गया है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह ऐलान किया है. बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले तक कई नेताओं के नाम की चर्चा उम्मीदवार के रूप में की जा रही थी, लेकिन अमित शाह ने आज एक नाम पर मुहर लगा कर सबको चौंका दिया है. क्योंकि इनके बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा.

बीजेपी ने जिन्हें कैंडीडेट बनाया है वो दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं, जबकि वो बीजेपी दलित मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साथ ही वो खुद के दलित का बड़ा चेहरा है. इनका नाम राम नाथ कोविंद हैं जो फिलहाल बिहार के राज्यपाल हैं. जो उत्तर प्रदेश के कानपूर से आते हैं. कोविंद कानपुर देहात में डेरापुर तहसील के गांव परौख के रहने वाले हैं.

कोविंद के नाम की घोषणा को लेकर यह कहा जा रहा है कि वो दलित और पिछड़ो के लिए हमेशा से संघर्ष करते रहें हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकार में वो सुप्रीम कोर्ट के जूनियर काउंसलर के पद पर रहे हैं. 1977 में जनता पार्टी की सरकार में वो तत्कालीन प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के निजी सचिव भी रहे है. कोविंद 1994 से 2000 तक यूपी से राज्यसभा के सदस्य भी रहे हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: governor of bihar

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *