अगर आप है क्रोम यूजर्स तो पढ़े इस खबर को, आपके लिए बहुत कुछ है खास….

foto


न्यूज़ डेस्क: गूगल क्रोम यूजर्स के लिए क्रोम के नए एक्सटेंशन बहुर ही फायदेमंद है जो सिर्फ वेब पेज लोड करने के लिए यूज करते है. क्रोम के वेब स्टोर से आप कई ऐसे एप्प और एक्सटेंशन है जो आपके वर्क को आसान बनाने में मदद कर सकता है. इन में से कुछ एप्प और एक्सटेंशन इस प्रकार है-
# ग्रामर्ली (Grammarly): ग्रामर्ली बहुत ही जरुरी है जिसके प्रयोग से आप अपने मेल, ट्विटर , फेसबुक और सोशल मीडिया पर कुछ दल रहे है तो इंग्लिश के गलतियों को सुधार सकते है. इसके लिए आपको इसे रजिस्टर करना होगा जिससे आपके क्रोम एक्सटेंशन में सेव हो जायेगा.

# चेकर प्लस (Checker Plus): इस एप्प की सहायता से आप बिना न्यू तब खोले ही अपने नोटिफिकेशन को देख सकते है, पढ़ सकते और यहा तक डिलीट भी कर सकते है. इसमें आप मल्टीपल जीमेल अकाउंट को मैनेज कर सकते है.
# बूमरंग कलैंडर (Boomerang Calendar): यह एप्प जीमेल को असिस्ट करने वाला कैलेंडर है जिसमे आप सिंगल इमेल से ई मीटिंग सिड्यूल कर सकते है. आप बिजी है या फ्री है यह सब बात आपको पता चलेगा. इसमें तीन सिग्नल दिए गए है रेड, येलो और ग्रीन है. अगर रेड सिग्नल है तो बिजी और येलो का मतलब है इंगेज और ग्रीन का मतलब फ्री है.
# मायटी टेक्स्ट (Mighty Text): इस एप्प की सहायता से आप कंप्यूटर से एंड्राइड फोन को चला सकते है. बस आपको करना सिर्फ यह होगा कि इसे इनस्टॉल कर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप वेब ब्राउजर पर टेक्स्ट, फोटो, स्टेटस, वीडियोऔर बैटरी को मैनेज कर सकते हैं और मेसेज भेजने के साथ रिसीव भी कर सकते है.

# पॉलर फोटो एडिटर (Polar Photo Editor): इस एप्प से आप इमेज को रीसाइज कर सकते है साथ में जेपीजी, पीएनजी और टीआईएफ फाइल में सेव कर सकते हैं. फोटो में ब्राइटनैस, शार्पनैस बढ़ा-घटा सकते है.
# गूगल बुकमार्क मैनेजर(Google Bookmark Manager): इससे आप बुकमार्क फाइल की कॉपी को ऑनलाइन मेंटेन करने में मदद करता है, ताकि आप क्रोम वेब ब्राउजर को दूसरे कंप्यूटर पर भी आसानी से एक्सेस कर सकें.
# गूगल ट्रांसलेट (Google Translate)- यह वेब टेक्स्ट को ट्रांसलेट करता है. आप जैसे ही किसी लाइन पर हाइलाईट कर ट्रांसलेट बटन पर क्लिक करेंगे, ट्रांसलेट हो जाएगा. इसके जरिए आप हिंदी, मराठी, पंजाबी, तमिल, जर्मन, फ्रेंच समेत 70 भाषाओं में टेक्स्ट को ट्रांसलेट कर सकते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: Calendar google chrome Photo

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *