करे इस नंबर पर मिस्ड कॉल और पाए 500 रुपये…!

file photo


न्यूज़ डेस्क: आप कहीं अनजान जगह पर जा रहे है और अचानक आपके मोबाइल का बैलेंस खत्म हो जाए. फिर जी आपके दिमाग में तरह-तरह के सवाल आने लगते है जैसे बस कोई मेरे मोबाइल में बैलेंस डाल दे अगली बार ज्यादा बैलेंस डलवा लूंगा. लेकिन ये सब अब आपको करने की जरुरत नहीं है. आपको बता दे की एक ऐसा ही सर्विस है जिससे आप सिर्फ मिस्ड कॉल कर अपना रिचार्ज करवा सकते है. सिर्फ मिसेद कॉल पर ही आप 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के रिचार्ज कर सकते है.

यह सुविधा पाने के लिए कोई एप्स डाउनलोड करने की भी जरुरत नहीं है और न ही स्मार्टफ़ोन होना जरुरी है. सिर्फ आपके पास एचडीएफसी बैंक में अकाउंट होना जरुरी है और आपको सिर्फ 7308080808 पर मिस्ड कल देनी होगी. इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए अपने फोन के मेसेज बॉक्स में जाकर ACT टाइप करके स्पेस दें, फिर मोबाइल ऑपरेटर का नाम डालें, जिसमें रिचार्ज करना है. उसके बाद स्पेस देकर अपने एचडीएफसी बैंक अकाउंट नंबर के बाद के पांच अंक टाइप कर दें.

अब इस मैसेज को 7308080808 पर भेज दें. इतना ही नहीं अपने नंबर के अलावा यहां पर 5 और नंबर भी जोड़े जा सकते हैं. इस सर्विस का फायदा एक दिन में एक नंबर पर एक ही बार उठाया जा सकता है. जैसे ही आप इसे सेंड करेंगे आपको बैंक की तरफ से सर्विस एक्टिव का मेसेज आएगा. सर्विस एक्टिव होने के बाद आप जब भी रिचार्ज करना होगा बस आप 7308080808 पर मिस्ड कॉल करना होगा. आपका मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा और आपके अकाउंट से रेचारेगे की राशि कट जाएगी. जैसे ही आप इस सर्विस को एक्टिवेट करते हैं तो उसके बाद इसमे 50 रुपये का रिचार्ज करने की राशि फिक्स हो जाती है.
अगर आप इस राशि को बदलना चाहते हैं तो इसके लिए एक मैसेज करना होगा. इसके लिए FEV टाइप करके स्पेस देने के बाद राशि लिखकर 7308080808 पर भेजना है. ऐसे आप 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक कोई भी राशि भर सकते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article JDU और शिवसेना सेना के बाद इस पार्टी ने भी किया NDA उम्मीदवार को समर्थन देने का बड़ा ऐलान!

Next Article » सपा नेताओं ने भी किया योग लेकिन इस तरीके से.....!

Tagged with: Bank HDFC mobile recharge

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *