सीएम योगी ने दिया राष्ट्रपति के इस उम्मीदवार पर बयान, कहा…

cm yogi


न्यूज़ डेस्क: एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र भरा. इस दौरान बीजेपी के तमाम बड़े नेता और करीब 20 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे. नामांकन भरने के वक़्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज नेता मौजूद थे. इस नामांकन के दौरान बीजेपी ने विपक्षी पार्टियों को अपनी ताकत का एहसास भी कराया.

यूपी के सीएम ने इस मौके पर यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मीरा कुमार को उतारने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि अब राष्ट्रपति का चुनाव दलित बनाम दलित हो गया है. कांग्रेस ऐसा लोगों को लड़वाने के लिए इस तरह का कदम उठाया है. उन्होंने आगे कहा कि,’कांग्रेस को मीरा कुमार को राष्ट्रपति बनाना ही था तो वह पिछली बार भी बना सकती थी. लेकिन नहीं, क्योंकि बीजेपी ने राम नाथ कोविंद का नाम आगे बढ़ाया इसलिए लोगों को लड़वाने के लिए कांग्रेस ने मीरा कुमार को चुना है.

मीरा कुमार को 22 जून को विपक्षी पार्टियों की बैठक के बाद यूपीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है. मीरा कुमार पूर्व लोकसभा स्पीकर है और दलित नेता और देश के पूर्व उप- प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की बेटी हैं. योगी ने बीएसपी प्रमुख मायावती और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दोनों नेताओं की हालत ‘खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे’ जैसी हो गई है.’ नामांकन दाखिल करने के बाद रामनाथ कोविंद ने कहा कि,’राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर होना चाहिए.

पद की पूरी गरिमा को बनाए रखेंगे और संविधान की सर्वोपरिता रखना हमारा धर्म है.’ साथ ही उन्होंने सभी का सुक्रिया ऐडा भी किया जो उनका समर्थन कर रहे है. बीजेपी का कहां है कि कोविंद राष्ट्रपति का चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे. वोट प्रतिशत में भी यूपीए पिछड़ती नजर आ रही है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: lal krishna advani

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *