TET रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी…

लखनऊ. यूपी टीईटी 2017 के परीक्षा परिणाम का इंतजार अब ख़त्म होने जा रहा है. उम्मीद है कि रिजल्ट 15 को रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. क्यों हुई परिणाम में देरी? इसकी वजह भी हम आपको बता देते है. जानकारी के मुताबिक लगातार आपत्तियों के बाद उत्तर कुंजी में संशोधन और हाईकोर्ट में मामला पहुंच जाने के कारण परिणाम रोकना पड़ा है.

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पिछले महीने में ही पूरी कर ली थी और रिजल्ट 30 नवंबर को जारी हो जाना था, लेकिन हाईकोर्ट में याचिका दाखिल होने के बाद विभाग ने रिजल्ट को फौरी तौर पर रोक दिया क्योंकि न्यायालय के अंतिम आदेश के आधीन ही रिजल्ट होगा.

टीईटी परीक्षा मामले को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर अब 14 दिसंबर को सुनवाई होनी है. संभावना जताई जा रही है कि इस मसले पर कोर्ट अपना आदेश इसी दिन सुना देगा. जिसके बाद बिना किसी लाग-लपेट के रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. इस बाबत परीक्षा नियामक अधिकारी कार्यालय ने संभावना जताई है कि अगर 14 दिसंबर को कोर्ट का फैसला नहीं आता है तो अंतिम फैसले के आधीन कह कर रिजल्ट जारी किया जाएगा.

यूपी टीईटी कि जब आंसर की जारी की गई तब अभ्यर्थियों की ओर से कुछ प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज की गई. जिस पर आपत्तियों को निस्तारित करते हुए दोबारा आंसर की जारी हुई, लेकिन अभ्यार्थी संतुष्ट नहीं हुए और आपत्तियों को दूर करने के लिए मामला हाईकोर्ट लेकर गए. हाईकोर्ट के आदेश पर आपत्तियों का निस्तारण शुरू हुआ और दूसरी बार संशोधित उत्तर कुंजी भी जारी की गई लेकिन परीक्षार्थियों को वो उत्तर कुंजी भी संतुष्ट नहीं कर पाई.

यह भी पढ़ें:

योगी से प्रेम और शादी करना महिला को पड़ा महंगा…

शिवपाल यादव पर ली गयी चुटकी कही पार्टी को भारी ना पड़ जाए…

अखिलेश नहीं घेर पा रहे थे योगी को तो अब शिवपाल ने संभाला समाजवादी पार्टी का मोर्चा


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: tet result on 15th dec tet students

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *