Google का आया ये नया एप इस एप के जरिये बाइकर कर सकेंगे….

हाल ही गूगल ने भारत में आयोजित अपने सालाना इवेंट Google For India के दौरान कुछ इंडिया फर्स्ट फीचर्स लॉन्च किए हैं. इसी इवेंट के दौरान कंपनी ने गूगल मैप के खास वर्जन का भी ऐलान किया था जो दरअसल Go सीरीज का है. और आज से यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है और इसे डाउनलोड किया जा सकता है.

Google Maps Go एप की खासियत ये है कि यह आपके कम स्पेसिफिकेशन्स वाले स्मार्टफोन्स में भी काम कर सकेगा. इस इवेंट ‘गूगल फॉर इंडिया’ इवेंट में कंपनी ने Android Oreo Go Edition भी लॉन्च किया है जो की आपके 512MB से लेकर 1GB रैम वाले स्मार्टफोन्स में चलेगा. इस सीरीज के कुछ ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं इनमें गूगल गो और फाइल गो शामिल हैं.

Google Maps GO अभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ही जारी की गयी है और Android 4.1 के पहले के वर्जन में काम नहीं करेगा. इस ऐप कम रैम वाले सस्ते स्मार्टफोन्स में भी काम करेगा. आपको बता दें की इस ऐप को कंपनी ने हल्का बनाया है. इसके फीचर गूगल मैप्स जैसे ही हैं, पर इस एप कुछ नए फीचर्स भी ऐड किये गए हैं.गूगल ने अपने इंडिया फर्स्ट स्ट्रैटिजी के तहत Google Maps में बाइक ऑप्शन भी जोड़ा गया है. इसके जरिए गूगल बाइकर्स को फायदा देना चाहती है जो गूगल मैप्स के जरिए नेविगेशन करते हैं. और जल्द ही यूजर को इसका अपडेट जारी किया जाएगा और इसके मिलते ही नेविगेशन ऑप्शन में आपको बाइक का आइकॉन दिखाया जाएगा. बाइक सेलेक्ट करके बाइकर्स शॉर्टकट से अपनी मंजिल तक जल्दी पहुंच सकते हैं.

देखें विडियो


यह भी पढ़ें:

लड़की अपने पीरियड्स के इतने दिन के बाद गर्भवती नहीं हो सकती…जानने के लिए क्लिक करें…

अगर आपके पास भी है आधार कार्ड तो हो जाये सावधान वरना बुरे फस सकते है! क्योंकि….

यह 6 साल का बच्चा एक साल में कमाता है 80 करोड़ रुपया, विश्वाश नहीं तो खुद देख लीजिये…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: google go google map google news

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *