अगर इन चीजों को रोज खाते हैं तो संभल जाए नहीं तो हो जायेंगे आप भी कैंसर का शिकार…

आज कैंसर से न जाने कितने लोगों का घर बर्बाद हो जाता है. ऐसे कैंसर होने का कारण सबसे ज्यादा धुम्रपान को माना जाता है. लेकिन ये कहना गलत होगा की कैंसर होने का सिर्फ यही एक ही कारक होता है. हम अपने सामान्य जीवन में रोजाना ऐसी चीजों को जाने अनजाने में उपयोग और सेवन करते है धुम्रपान के अलावा भी ऐसी कुछ चीजें हैं जिससे आप कैंसर का शिकार हो सकते हैं तो चलिए जानते है उन कारकों के बारे में…

माइक्रोवेव पॉपकॉर्नपॉपकॉर्न को पहले लोग रेत में भूंज कर खाया करते थे या फिर मक्खन में मिक्स करके घर में ही कुकर या पैन में पॉपकॉर्न बनाया करते थे. लेकिन अब इसे बस माइक्रोवेव में रखें और कुछ ही मिनट में गरमा-गरम पॉपकॉर्न तैयार लेकिन तो आपको ये बात बता दें की ये पैकेट वाले पॉपकॉर्न फेफड़ों के कैंसर का कारण बनते हैं. जब ये पैकेट माइक्रोवेव में गरम होता है इसके साथ साथ ये कई तरह के कैमिक्लस छोड़ता है, जो पैकेट में अंदर मौजूद ऑयल या मक्खन और पॉपकॉर्न में मिलकर और उससे हमारे फेफड़ों को कमज़ोर करता है तो अब खाने से पहले एक बार जरुर सोच ले.

यह भी पढ़ें- अगर रहना है तनाव मुक्त तो अपनाये ये 5 टिप्‍स…

2. डब्बों में पैक खाना आज हर खाना अब आपको डब्बे में पैक करके आपके पास आसानी से मिल जाती है . और इसकी यही बड़ी कारण है की हमलोग ताज़ी फल और सब्ज़ियों की जगह डब्बों वाले खाने की तरफ मुड़ते जा रहे हैं. ऐसी बहुत सारी कंपनियां हैं जो पैक्ड फूड बनाने लगी हैं. इन पैक्ड फ़ूड की सबसे बड़ी बात होती है की उन्हें सिर्फ आप 2 मिनट गरम करें और आपका खाना मिनटों में तैयार. आपको मालूम हो की इन पैक्ड फ़ूड में स्टील या बाकि मटीरियल में BPA (बिस्फेनॉल A) मौजूद होता है और यही मनुष्य में कैंसर की वजह बनता है.

3. रिफाइंड चीनी रिफांइड चीनी कैंसर का सबसे बड़ा कारण है. आपको जानकर हैरानी होगी की ये रिफाइंड चीनी कैंसर सेल्स को पालने का काम करती हैं. और हाई-फ्रुटोज़ कॉर्न सीरप भी . अगर आपको ऐसा लगता है कि ब्राउन शुगर सेहत के लिए अच्छी है तो ऐसा नहीं है क्योंकि उसमें भी कलर और फ्लेवर मिलाए जाते हैं जिससे ये चीनी और भी खतरनाक हो जाती है. इसीलिए कहा जाता है कि चीनी की जगह शहद का सेवन करना चाहिए और मीठा कम खाना चाहिए. ताकि कैंसर के साथ-साथ सुगर से भी आप कोसो दूर रहेंगे.

देखें विडियो:


यह भी पढ़ें:

ये 6 हॉट और सेक्सी एक्ट्रेस फिल्म और फोटोशूट के दौरान उतारे हैं अपने सारे कपड़े…

इन उस्तादों के जुगाड़ की ये 10 मजेदार तस्वीरों को देखकर आप की हंसी रोकते नहीं रुकेगी…

ये हैं दुनिया की 10 ऐसी सेक्स प्रथाएं जो किसी आश्चर्य से कम नहीं है…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article अमर सिंह ने योगी और मोदी को लेकर कही यह बड़ी बात...

Next Article » भारतीय बलेबाज सहित ये 5 बलेबाज 1 ओवर की 6 गेंदों पर लगातार 6 चौके जड़े हैं...

Tagged with: cancer health tips popcorn cause cancer

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *