राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर बीजेपी अध्यक्ष ने तोड़ी अपनी चुप्पी!

file photo


नई दिल्ली: हाल ही में शिवसेना ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाने की मांग बीजेपी से की थी. उसके बाद से लोगों ने बीजेपी के तरफ से अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में मोहन भागवत को देखना शुरू कर दिया. क्योंकि भागवत एक बड़े हिन्दू चेहरा माने जाते हैं और बीजेपी हिन्दूओं की पक्षधर रही है. हालांकि भागवत ने खुद को राष्ट्रपति पद के लायक नहीं बताया. उन्होंने साफ साफ कहा कि वो इस रेस से बाहर हैं.

बता दें कि देश की सभी लोगों की नजर इस बात पर टिकी हुई है कि बीजेपी किसे राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाती है. आम जनता ही नहीं बल्कि विपक्ष को भी इस बात का इंतजार होगा. विपक्ष में कई नेता है जिन्हें इस पद का दावेदार समझा जा रहा है. उनमे से एक पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार भी हैं. जबकि सत्ता पक्ष में लालकृष्ण आडवानी और मुरली मनोहर जोशी के नामों की भी चर्चा रही है. लेकिन इनके खिलाफ बाबरी मामले में आए fir आदेश के बाद इन्हें रेस बाहर माना जा रहा है.

राष्ट्रपति चुनाव इतना अहम है कि बीजेपी के बड़े नेताओं से इस पर सवाल किया जा रहा है. ऐसा ही कुछ सवाल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एनडीए के प्रत्याशी के बारे में पूछा गया. जिसपर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए यह उत्तर दिया, “अगर मेरे मन में कोई नाम होगा भी तब भी इसके बारे में पहले पार्टी के भीतर चर्चा होगी.” साथ ही शाह ने शिवसेना द्वारा दीए गये भागवत को राष्ट्रपति प्रत्याशी बनाए जाने के प्रस्ताव को खारिज करते हुए आरएसएस द्वारा इस बात को पहले से ही खारिज करने की बात कही.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: presidenr post

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *