NDA में JDU को शामिल करने के बाद बीजेपी इस पार्टी से भी मिला सकती है हाथ, चल रही है बड़ी तैयारी…!

FILE PHOTO


देश की राजनीति में लगातार पकड़ बनाती जा रही भारतीय जनता पार्टी बिहार में जनता दल यूनाइटेड के साथ सत्ता हासिल करने में भी कामयाब रही. उसके बाद अब यह खबर है कि बीजेपी एक और पार्टी से हाथ मिलाने की तैयारी में लग गई है. कहा जा रहा है कि तमिलनाडु में सत्ताधारी पार्टी एआईएडीएमके भी NDA सरकार का हिस्सा हो सकती है. दक्षिण भारत में पकड़ बनाने को लेकर बीजेपी एआईएडीएम के कुछ नेताओं को मोदी मंत्रीमंडल में शामिल कर सकती है.



अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ की माने तो बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव से पहले ही एआईएडीएमके को NDA में शामिल करना चाहती है. ताकि पार्टी को चुनाव में इसका बड़ा फायदा मिले. बता दें कि एआईएडीएम देश की तीसरी बड़ी पार्टी हैं. इस पार्टी के कुल 50 सांसद हैं. जोकि दोनों सदनों को मिलाकर हैं. ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर बीजेपी और एआईएडीएम एक हो जाती है तो दक्षिण में NDA कितनी मजबूत हो सकती है.

अखबार ने अपने सूत्रों के हवाले से यह लिखा है कि एआईएडीएमके को लेकर अगस्त के पहले हफ्ते में ही घोषणा किया सकता है, इसके बाद ही केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. मालूम हो कि प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में बीजेपी सरकार में एआईएडीएमके भी शामिल थी. जबकि अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी एआईएडीएमके को सरकार में लाने की कोशिश में लगे हुए हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *