बसपा के इस पूर्व कैबिनेट मंत्री को लगा अबतक का बड़ा झटका, इन लोगों के साथ जाएंगे जेल


बहुजन समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अनंत कुमार मिश्रा और उनके पिता दिनेश कुमार व माता बिमला देवी को अबतक का सबसे बड़ा झटका लगा है क्योंकि कोर्ट ने एनआरएचएम घोटाले में इन तीनो के खिलाफ़ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया हैं. बता दें कि पूर्व मंत्री अनंत कुमार मिश्रा ऊर्फ अंटू मिश्रा द्वारा लगभग दस हजार करोड़ रुपये के एनआरएचएम घोटाला किया गया था. जिसमें इनके माता-पिता भी शामिल थे. इस मामले में दोषित पायें जाने के बाद सीबीआइ कोर्ट के भ्रष्टाचार निवारण विशेष जज पवन कुमार तिवारी ने इन लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.


बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री और उनके माता-पिता के खिलाफ 21 जुलाई को गाजियाबाद सीबीआइ कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई थी लेकिन उस दौरान जज के मौजूद नहीं रहने के कारण इस मामले में संज्ञान नहीं हो पाया था. इसकी बात की पुष्टि वरिष्ठ लोक अभियोजक बीके सिंह ने की है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जज साहब के आ जाने के बाद इस मामले में संज्ञान लेने के साथ ही उन तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है.

उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व मंत्री के खिलाफ वर्ष 2012 में ही मामला दर्ज किया था. सूत्रों के मुताबिक अंनत मिश्रा मायावती सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे और मंत्री रहते हुए उन्हें सीएमओ परिवार कल्याण के पदों को बांट दिया था. अंनत मिश्रा का नाम बसपा के कद्दावर मंत्रियों में शामिल हैं लेकिन इन्होंने एनआरएचएम घोटाला करके आपने नाम के आगे एक धब्बा लगा दिया है. साथ ही इन पर यह भी आरोप है की इनकी कृपा से ही कुछ लोगों को सीएमओ परिवार कल्याण में अच्छा पद मिला हैं.




[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: anant kumar mishra cbi former cabinet minister

Leave a reply

You must be logged in to post a comment.