मुकदमे की पैरवी में आने वालों के लिए बुरी खबर, 16 दिसम्बर से दीवानी न्यायालय….


सुल्तानपुर. दीवानी न्यायालय में मुकदमे की पैरवी में आने वालों के लिए ख़बर बुरी है. साथी अधिवक्ता विजय प्रताप सिंह हत्याकांड प्रकरण में 40 दिनों से जारी अधिवक्ताओं का आन्दोलन 16 दिसम्बर से उग्र रूप ले सकता है. शासन-प्रशासन से पूरी न हो सकी मांग के बाद बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने जो निर्णय लिया है गर वो अमलीजामा पहन गया तो प्रशासन के लिए अधिवक्ताओं से पार पाना मुश्किल होगा.


16 दिसम्बर से मांगे पूरी न हो जाने तक अधिवक्ता दीवानी गेट पर ताला जड़कर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे. अधिवक्ता अरविन्द सिंह राजा ने बताया कि संतोषजनक परिणाम न आने तक तालाबंदी अनवरत जारी रहेगी. अधिवक्ता श्री सिंह ने बताया कि सभी पुलिस कर्मियों के प्रवेश पर अधिवक्ता संघ पाबंदी लगायेगा। यही नहीं जेल से कैदियों को लेकर आने वाली गाड़ियो के लिए भी जिला न्यायालय के गेट का ताला नहीं खुलेगा.

बीते 28 अक्टूबर को दीवानी न्यायालय आते समय अधिवक्ता विजय प्रताप सिंह को बदमाशों ने गोली का निशाना बनाया था. अधिवक्ता विजय प्रताप सिंह बदमाशों की गोलियों के निशाने पर इसलिए आए थे कि वो अपने ही भाई की हत्या में गवाह थे. साथी अधिवक्ता की हत्या वाले दिन से ही अधिवक्ता न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं. हत्याकाण्ड के दिन अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट के सामने प्रदर्शन भी किया था।जिसमें बार अध्यक्ष अरुण उपाध्याय समेत 58 अधिवक्ताओं पर दर्ज हुआ है केस.

जिम्मेदारियो के प्रति लापरवाही बरतने वाले एसपी पवन कुमार, एसडीएम-सलिल कुमार पटेल व सीओ-नवीना शुक्ला का ट्रांसफर या निलम्बन किया जाए. पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाकर हत्या को अंजाम देने वाले अज्ञात शूटरों की गिरफ्तारी की जाए. प्रकरण की सीबीआई या न्यायिक जांच कराते हुए अधिवक्ताओं पर से मुकदमा वापस लिया जाए.

अधिवक्ता संघ मुख्यमंत्री व जिम्मेदार करीबियों को पत्र व अन्य माध्यमो से अपनी मांगों के प्रति अवगत करा चुके हैं. वहीं इस मुद्दे पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीबी भोंसले से भी संघ के लोग मिल चुके हैं. मुख्य न्यायाधीश ने अधिवक्ताओ की मांगें अपने स्तर से पूरा कराने का आश्वासन भी दिया है. इन सब के बावजूद मांग न पूरी होने पर संघ ने आगामी बुधवार तक का अल्टिमेट देकर चेताया है कि न्याय नहीं मिला तो संघ मजबूरन अपने निर्णय को अमली जामा पहनाएगा.


रिलेटेड न्यूज़:

  • ताजा खबर: पिता के जयंती पर नही पहुंचे वरुण गांधी!
  • बड़ा खुलासा: CM अखिलेश के स्वास्थ मंत्री ने किया खुलासा जिसे जान हैरान हों जायेंगे आप!
  • भीषण डाका: 100 नंबर डायल करने पर भी टाइम से नही पहुंची UP पुलिस,डकैतों ने लुटा…

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 16 december civil court of sultanpur

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *