इलाहबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किये कई बड़े ऐलान…

yogi-adityanath

file photo


इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर रविवार को सीएम योगी ने कई बड़े ऐलान किये. उन्होंने ने पहले 14 विद्युत उपकेंद्रों का लोकार्पण किया. साथ ही कई डिजिटल सेवाओं का भी शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि राज्य में समान रूप से विद्युत वितरण होगा. पहले ग्रामीण क्षेत्रों में कई महीनों में ट्रांसफार्मर बदले जाते थे, हमने गांवों में 24 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने की व्यवस्था की. अब आप बिजली से जुड़ी शिकायत टोल फ्री नंबर के जरिए भी कर सकते हैं.

सीएम ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के लिए जनता के सहयोग की जरूरत है. अक्टूबर 2018 तक प्रदेश में 24 घंटे बिजली का लक्ष्य है. जहां कम लाइन लॉस होगा, वहां जल्द 24 घंटे बिजली मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीपीएल परिवारों की मुफ्त बिजली कनेक्शन देंगे.

कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए हम कामयाब हो रहे हैं. अब तक 5100 ट्रांसफारमर को अपग्रेड किया जा चुका है. वहीं 100 दिन के लक्ष्य में 3900 ट्रांसफार्मर और अपग्रेड होंगे. इसके अलावा एलईडी बल्बों का सांकेतिक वितरण, प्री-पेड मीटर उपभोक्ताओं को आॅनलाइन रिचार्ज की सुविधा, ट्रस्ट बिलिंग का शुभारम्भ और ई-भुगतान पर ट्रांजेक्शन चार्ज की पूर्ण छूट कार्यक्रम में शामिल रहे.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: