दुनिया के इन 10 बीचों पर जाने के बाद लोग उतार देते है अपने कपड़े…

न्यूज़ डेस्क: नेशनल न्यूड डे 14 जुलाई के रूप में मनाया जाता है. इस दिन कई देश ऐसे हैं, जहां लोग न्यूड होकर इस दिन एन्जॉय करते हैं. ऐसे हीं आपको बताते है विश्व के 10 बीच के बारे में जहां लोग नेकेड होकर नहाने के साथ-साथ घूमने का भी आनंद लेते है.
1. ल्यूकेट बीच, फ्रांस: मेडिटेरियन सी के पास स्थित इस बीच को दुनिया के बेस्ट न्यूड बीच में शामिल किया जाता है. यह बीच काफी दूर में फैला है. यहां हर किसी को प्राइवेसी मिल जाती है. यहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं. हर सीजन में यहां भीड़ देखने को मिलती है.
2.वलाल्ता बीच, क्रोएशिया: क्रोएशिया का यह बीच रोमांटिक लोकेशन्स में शुमार है. यह बीच लगभग 3 किलोमीटर में फैला हुआ है. यहां बालू की क्वालिटी काफी अच्छी होती है. इसके अलावा, बीच से रिजॉर्ट भी ज्यादा दूर नहीं है. यह यूरोप के फेमस वेकेशन स्पॉट्स में से एक है.


3. मूरिया बीच, लास वेगास : यह बीच दूसरे बीचेज से थोड़ा अलग है. दरअसल, यह होटल का ही हिस्सा है. यह बीच लोकल कसीनो और रिजॉर्ट से जुडा है. यहां पूल के आसपास और रिजॉर्ट के अंदर टॉपलेस होकर घूमा जा सकता है.
4. मूरिया बीच, लास वेगास: यह बीच दूसरे बीचेज से थोड़ा अलग है. दरअसल, यह होटल का ही हिस्सा है. यह बीच लोकल कसीनो और रिजॉर्ट से जुडा है. यहां पूल के आसपास और रिजॉर्ट के अंदर टॉपलेस होकर घूमा जा सकता है.

5. मोंटालिवेट बीच, फ्रांस: मोंटालिवेट बीच 1950 के दौरान खुला था और यह अब तक मोस्ट पॉपुलर टॉपलेस बीचेज में शामिल है. बीच का एक साइड फैमिली के लिए है. दूसरी साइड आप न्यूड बाथ का मजा ले सकते हैं. यहां से लोकल रिजॉर्ट बेहद पास है.
6. रेक बीच, कनाडा: ब्रिटिश कोलंबिया स्थित रेक बीच तक पैदल ही जाना पड़ता है. यहां तक पहुंचने के लिए कोई रोड नहीं है जो डायरेक्ट बीच तक पहुंचाए. बीच तक पहुंचने के लिए गाड़ी थोड़ी दूर पार्क करके पैदल चलना पड़ता है. यहां न्यूड स्विमर के साथ ही फूड और बेवरेज बेचने वाले वेंडर्स भी टॉपलेस मिलेंगे.

7. पैराडाइज बीच, ग्रीस: यहां आकर आपको पैराडाइज वाली फीलिंग ही आएगी. यहां का एन्वायरन्मेंट बहुत ओपन है. यह भी टॉपलेस बीचेज में बेहद फेमस है.
8. प्लेया डे लास सुइकास, पनामा: यह बीच कॉन्टाडोरा में पनामियन आइसलैंड पर है. यह देश का इकलौता न्यूड बीच है.

9. बेलेब्यू बीच, डेनमार्क: समर में इस बीच पर जाने का सबसे बेस्ट टाइम है. यहां स्विमर्स को प्रोटेक्शन के लिए लाइफ जैकेट भी दिए जाते हैं. इस खूबसूरत बीच पर 700 से अधिक यार्ड हैं.
10. कोर्निगलिया बीच, इटली: यह बीच कुछ पॉपुलर नॉन न्यूड बीचेज से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. यहां तक पहुंचने के लिए थोड़ी लंबी पैदल यात्रा करनी होगी. यहां पहुंचने के लिए एक टनल से निकलकर जाना पड़ता है. यह इटली का फेमस टॉपलेस बीच है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: beach france italy paris resort

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *