अगर बात करनी हो पीएम मोदी से, तो दिए गए इन नम्बरों और इ मेल आई डी पर करे कॉन्टैक्ट…

भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. पीएम मोदी को लोग फॉलो करते हैं. लाखों की संख्या में लोग कई कारणों की वजह से उनसे मिलने के लिए तरसते हैं. आमतौर पर हम देखते हैं की प्रधानमंत्रियों को जनता से सीधे सार्वजनिक संपर्क अछूता रहता है, लेकिन पीएम मोदी इस मामले में एक अफवाद स्वरुप साबित हुए हैं.

पीएम मोदी जितना अपने देशवासियों से जुड़े है उतना सायद ही कोई और नेता होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को अपने तक और अपनी टीम पहुंचने की पूरा इजाजत देते हैं. इसलिए मोदी ने जनता की फ़रियाद सुनने एक नया तरीका पेश किया है. अब आप चाहें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आसानी से मोदी से संपर्क कर सकते हैं.

आपको बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले और प्रतिक्रिया देने वाले राजनेताओं में शुमार किए जाते हैं. अब आप भी मोदी से अपनी बात कह सकते है. उन्हें वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्हें फॉलो करके, उनसे संपर्क कर सकते हैं.

इन तरीकों से आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क साध सकते हैं:

फेसबुक (Facebook): http://www.facebook.com/narendramodi

ट्विटर (Twitter): http://twitter.com/narendramodi

आप इन हैंडल्स के जरिए पीएम मोदी को अपने ट्वीट में टैग भी कर सकते हैं: @PMOIndia or @Narendramodi.

गूगल प्लस (Google Plus): http://plus.google.com/+NarendraModi

यूट्यूब (Youtube): http://www.youtube.com/user/narendramodi

अगर आपको प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ना हो तो आप [email protected] पर सीधा सम्पर्क साध सकते हैं. यह अकाउंट विशेष तौर पर लोगों से संवाद स्थापित करने के लिए बनाया गया है. कोई भी पीएमओ को सार्वजनिक शिकायतों या शासन संबंधी मुद्दों के लिए लिख सकता है. पीएम मोदी से इन ईमेल आईडी के जरिए भी जुड़ा जा सकता है- [email protected] और उनका पीएमओ ई-मेल आईडी: [email protected].

इसके अलावा अगर कोई शिकायत आपको पीएम मोदी से करनी हो तो इन पाटों पर भेज सकते हैं:
Web Information Manager, South Block, Raisina Hill, New Delhi -110011 — Phone Number – +91-11-23012312
Fax – +91-11-23019545 , 23016857.

अगर आप पीएम मोदी से http://pmindia.gov.in के जरिए जुड़ना चाहते हैं तो अपने खत में लिखना होगा- “Honourable Prime minister of India” और इस पीएम मोदी का आधिकारिक पता (7, Race Course Road, New Delhi) लिखना होगा, जिसे बाद यह सीधे पीएम मोदी तक पहुंच जाएगा.

आपको बता दें की सार्वजनिक शिकायत निवारण के लिए के लिए एक पोर्टल मौजूद है, जिसप पर सीधे पीएम मोदी को अपनी समस्या के बारे में बता सकते हैं, जरुरत पड़े तो अटैचमेंट भी भेज सकते हैं. पीएम मोदी इस पोर्टल के जरिए लोगों ने सुझाव, फीडबैक, शिकायत, बधाई, मिलने का समय तथा अनुरोध संदेश देखते हैं. आप पीएम मोदी को इस पते पर लिख सकते हैं- http://pgportal.gov.in/pmocitizen/Grievancepmo.aspx.

MyGov.in पोर्टल भी लोगों को संपर्क स्थापित करने के लिए बहुत से विकल्प प्रदान करता है. जानकारी के लिए बता दें की यहां आप टॉक, रेडियो प्रसारण, मंच की चर्चा आदि के दौरान लाइव बातचीत कर सकते हैं. टीम पीएमओ सक्रिय रूप से यहां प्रतिक्रिया करता है.

http://www.mygov.in/home/61/discuss/

आप चाहे तो उनके घर या ऑफिस पर फोन, फैक्स करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

PMO: 011-23012312

PMO Fax: 011-23016857

PM Modi’s contact numbers: 011-23015603, 11-23018939, 011-23018668

PMO helpline: +91-1800-110-031


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article निर्दलीय विधायक राजा भैया ने इस राष्ट्रिय उम्मीदवार को दिया अपना वोट और कहा...!

Next Article » राम गोविंद चौधरी ने दिया एक चौंकाने वाला बयान, कहा शिवपाल की खुल गई पोल...!

Tagged with: prime minister

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *