जिन्हें ओरल सेक्स में आता है मजा वो जल्द ही हो जाते हैं इन खतरनाक बीमारियों के शिकार!

जिन लोगों को ओरल सेक्स करने में काफी मजा आता है उन्हें शायद यह नहीं पता है कि वो कई खतरनाक बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. जोकि किसी का भी जीना दुश्वार कर देती है. यानि ओरल सेक्स सेफ नहीं है. बताया जा रहा है कि ओरल सेक्स के वजह से कई बार लोग गानरीअ सेक्सुअल ट्रासंमीटिड इंफेक्शन से ग्रसित हो जाते हैं. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की माने तो यह इन्फेक्शन कंडोम का कम इस्तेमाल से भी बढ़ जाता है.

आंकड़ों की माने तो करीब 78 मिलियन लोग ऐसे हैं. जो गानरीअ इंफेक्शन ग्रसित हो जाते है. कहा जा रहा है कि WHO द्वारा इस मामले में 77 देशों के डाटा इकट्ठा किया है. जिसमें यह खुलासा हुआ है कि सेक्सुअल ट्रासंमीटिड इंफेक्शन इतना खतरनाक होता है कि इस पर किसी भी एंटीबायोटिक्स का असर नहीं हो पाता है. WHO के डॉ. टिडोरा की माने तो ऐसे तीन मामले में जापान, फ्रांस और स्पेन में सामने आए हैं.

यह बीमारी एंटीबायोटिक के असर को ही समाप्त कर देती है. जिसका इलाज काफी कठिन हैं. गानरीअ के बारे में यह कहा जाता है कि यह सबसे ज्यादा फैलता है. इस दौरान स्लाइवा का आदान-प्रदान होने लग जाता है. स्लाइवा के वजह से पेशाब करने के दौरान दर्द होता है. जबकि इसके कारण पेट के निचले भाग में दर्द, पीरियड्स के बीच मेन ब्लीडिंग, दाद-खाज अलावा कई और संक्रामक रोग ही हो जातें हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: oral sex vital disease

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *