शारीरिक रूप से फिट युवाओं शुरू कर दें तैयारी, आ रही है तीस हजार बहाली!

उत्तर प्रदेश के वैसे युवा जो नौकरी के इंतजार में लम्बे समय से बैठे है और शारीरिक रूप से फिट हैं. उनके लिए बड़ी खुशखबरी है. क्योंकी यूपी पुलिस उन्हें एक सुनहरा अवसर देने जा रही है. यूपी सरकार सिपाहियों और उप निरीक्षकों के पदों के लिए बम्पर बहाली निकालने जा रही है. जानकारी के अनुसार सिपाहियों के भर्ती के लिए जुलाई के अंतिम सप्ताह और उप निरीक्षकों के पदों के लिए अगस्त से विज्ञापन जारी की जाएगी.

कहा जा रहा है कि सिपाहियों के लिए रिक्त पदों की संख्या तीस हजार होगी. जबकि 3200 उप निरीक्षकों के पदों पर बहाली की जाएगी. इस बात की पुष्टि यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह ने भी की है. उन्होंने कहा है कि ये सारी भर्ती उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा की जाएगी. डीजीपी के मुताबिक अगले पांच वर्षों में डेढ़ लाख से अधिक पुलिस कर्मियों की भर्ती किये जाने का लक्ष्य रखा हा गया है.

उन्होंने बताया कि बोर्ड यह चाहती है कि भर्ती प्रक्रिया में कोई रुकवाट न हो और किस भी अभ्यर्थी को अदालती चक्कर न लगाने पड़े. डीजीपी ने पिछली भर्ती प्रक्रिया को भी जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है. उनके निर्देश के अनुसार सिपाही और दरोगा की पिछली भर्ती प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाएगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

« Previous Article भारत चीन युद्ध को देखते हुए बीजेपी संसद ने दिया बड़ा बयान...

Next Article » 2000 के नोट बंद होगें?

Tagged with: 30 thousand police 3200 sub inspector vacancy up police

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *