बीजेपी ने अपने इस सांसद को दिया झटका, उन्हें हटाया….!

file photo

न्यूज़ डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ने अपने एक सांसद को तगड़ा झटका दिया है. कहा जा रहा है कि पार्टी के तरफ से दिए पद से उन्हें हटा दिया गया है और उस पद की जिम्मेदारी दुसरे बीजेपी नेता को दी गई है. दरअसल अपने एक विवादित बयान के कारण सुर्ख़ियों में आई बीजेपी से राज्यसभा सांसद रुपा गांगुली को महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह लॉकेट चटर्जी को महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है.

मालूम हो कि रूपा पिछले साल ही महिला इकाई की अध्यक्ष बनी थी लेकिन सोमवार को पार्टी नेतृत्व के फैसले के बाद लॉकेट को यह पद संभालने को मिल गया. कहा जा रहा है कि अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले जिसको देखते हुए पार्टी ने अपने कुछ निष्क्रिय नेताओं को भी हटा दिया है. जबकि यहां सांगठनिक ढांचे में कई नेताओं को जगह भी दी गई है. जिनमें सचिव और कई महासचिव स्तर के नेता भी शामिल हैं.

इस मामले में बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का यह कहना है कि रूपा अब संगठन के कार्यों में सक्रिय होंगी. घोष ने कहा, “रूपा गांगुली पार्टी का सांगठनिक कार्य देखेंगी. लॉकेट चटर्जी महिला मोर्चा देखेंगी. राज्य में आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए और आगामी दिनों में जिन चुनौतियों का हम सामना करने वाले हैं उन्हें देखते हुए सभी बदलाव किये गए हैं.”

अपने इस बयान के कारण चर्चा में आई थी रूप गांगुली, उन्होंने कहा था, “बंगाल में बिना रेप के महिलाएं 15 दिन भी सुरक्षित नहीं काट सकती हैं. अगर महिलाएं ममता को बिना बताए राज्य में आए तो उनके साथ रेप हो जाएगा.” जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने यह बयान तब क्यों दिया तो फिर रूपा ने यह कहा, “राज्य में बड़े-बड़े स्टार आते हैं जो ममता जी को पकड़ कर दीदी-दीदी बोलकर चले जाते हैं. मैं सबको बोल रही हूं कि आप लोग आओ और अपनी बहु-बटियों को भेजो यहां पर और किसी भी इलाके में एक छोटा सा कमरा लेकर रहने लगो फिर देखो क्या होता है. 15 दिन तो मैंने ज्यादा बोल दिया है. शुरूआत से ही लोग महिलाओं को परेशान करने लगते हैं.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Tagged with: dilip ghosh rupa ganguly