सीएम योगी ने सुमित्रा महाजन को सौंपा अपना इस्तीफा, कहा पार्टी जैसा….!

file photo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार को उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान किया. कहा जा रहा है कि मतदान के बाद सीएम योगी ने अपने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को सौंप दिया. बता दें कि योगी 5 बार सांसद रहे हैं. जबकि इस बार उन्हें सांसद रहते हुए बीजेपी ने यूपी का मुख्यमंत्री बनाया.

मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी को छः महीने के भीतर विधानसभा सभा का चुनाव लड़ना है. इस वजह से ही उन्होंने संसद सदस्य के पद से इस्तीफा दिया है. वोट डालने के बाद योगी मीडिया से मुखातिब भी हुए. उन्होंने कहा, “उपराष्ट्रपति के तौर पर एक योग्य नेतृत्व मिलेगा. पीएम मोदी ने पहला वोट डाला. वोट डालने के लिए सांसदों की लंबी कतार लगी हुई है. होने वाले उपराष्ट्रपति को हमारी शुभकामनाए हैं.”

इसके साथ ही यूपी के सीएम ने सांसद पद से त्यागपत्र देने पर यह कहा, “पार्टी जैसा कहेगी वही करूंगा.” बताया जा रहा है कि सीएम योगी शुक्रवार को ही दिल्ली आए थे. यहां उन्होंने यूपी भवन में आयोजित एनडीए के सांसदों के साथ एक बैठक भी की. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: