हाईकोर्ट पहुंचे सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान!

cm yogi adityanath

file photo

ऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के आदित्यनाथ एक कार्यक्रम के तहत हाईकोर्ट पहुंचे. जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कई बड़े ऐलान किये हैं. उन्होंने कहा, ” तुरंत न्याय द‍िलाने के ल‍िए सरकार प्रत‍िबद्ध है. गरीबों को सस्ता, सुलभ द‍िलाना हमारी प्राथम‍िकता है. महिलाओं से संबंध‍ित पारिवारिक मामलों का निस्तारण जल्दी संभव होगा. न्याय के क्षेत्र में नई शुरुआत का स्वागत है. न्याय आसानी से मिले, ये बहुत जरूरी है.”

उन्होंने आगे यह भी कहा, “तहसील और थाना दिवस को मजबूत बनाने की जरूरत है. विषम हालातों के बावजूद लोक अदालत सफल है. पुरानी न्याय व्यवस्था धर्म की व्यापक अवधारणा में समाहित थी. धर्म के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ दंड की व्यवस्था थी. ब्रिटिश भारत ने भी उस व्यवस्था को स्वीकार किया. हमारी पुरानी व्यवस्था गहन मामलों को सुलझाने वाली रही है, जिसमें दंड के साथ प्रायश्चित की व्यवस्था थी.”

सीएम यह भी कहा, “सिविल के कई मामलों में दंड से अलग व्यवस्था की ओर देखना पड़ रहा है. समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सस्ता, सुलभ न्याय मिलना चाह‍िए. यूपी में न्यायिक क्षेत्र में बुनियादी सेवाओं को मजबूत करने के लिए सरकार पूरी मदद करेगी. तहसील दिवस को समाधान दिवस में बदलने से अच्छे परिणाम आएंगे. हमें 500 टेली लॉ सेंटर मिलेंगे.” बता दें कि योगी यूपी स्टेट लीगल सर्विसेस अथॉर‍िटी के प्रोग्राम में हाईकोर्ट पहुंचे थे.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: highcourt