सीएम योगी के शहर को मिली यह बड़ी सौगात, जान खुश हो जाएंगे आप…

file photo

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर को जल्द ही एक बड़ा तोहफ़ा मिलने वाला है.आपको बता दें कि योगी के शहर गोरखपुर को अब ‘राजधानी’ का सुख प्राप्त होने वाला है. आनंद विहार (दिल्ली) ​से चलकर अगरतला राजधानी एक्सप्रेस अब लखनऊ और गोरखपुर होते हुए जाएगी. रेलवे के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सितम्बर के किसी भी हफ्ते में राजधानी एक्सप्रेस का संचालन करने के लिए रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल चुकी हैं.

आपको बता दें कि, गोरखपुर शहर सीट से 5 बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद से ऐसा लगता है जैसे इस शहर की फिजा ही बदल गई हो. वहीं अब रेलवे द्वारा इस शहर को राजधानी एक्सप्रेस की सौगात इसमे और चार चांद लगा देगी . यह राजधानी ट्रेन गोरखपुर से चलने वाली पहली ट्रेन होगी. जो आनंद विहार (दिल्ली) ​से चलकर लखनऊ, गोरखपुर होते हुए त्रिपुरा की राजधानी अगरतला तक जाएगी.

यहां आपको बता दें कि रेलवे की तरफ से अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है कि ये ट्रेन कब से चलेगी, लेकिन रेलवे से जुड़े अधिकारियों की मानें तो इस रूट पर राजधानी चलाने की हरी झंडी रेलवे बोर्ड द्वारा दे दिया गया है. जिसको देखते हुए नए कोच उपलब्ध कर दिए गए हैं.

मीडिया से हुई बातचीत में पूर्वोतर रेलवे गोरखपुर के मुख्य यातायात प्रबंधक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे बोर्ड में बैठक के दौरान बोर्ड के एडवाइजर (कोचिंग) पीके हूआ ने जोन के सभी अधिकारियों को स्पष्ट आदेश देते हुए कहा है कि जल्द से जल्द इस रूट पर राजधानी चलाने की व्यवस्था सुनिश्चित करे. वहीं रेलवे की तरफ से राजधानी चलाने का ‘कोड’ कर दिया गया है,परंतु इसे कब चलायी जानी इसे तय करने का काम रेलवे बोर्ड का है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: rajdhani express