बड़ी खबर: यूपी विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ यह बील!

file photo


उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में सर्वसम्‍मति से GST बिल पारित हो गया गया है. विधानसभा सत्र के दुसरे दिन सीएम ने सदन में GST पर चर्चा की. उन्होंने कहा अप्रत्यक्ष कर में सुधार है जीएसटी. 2014 में केंद्र सरकार ने GST पारित किया था. मैं प्रस्ताव करता हूँ कि सदन में इसपर चर्चा की जाए. पिछली सरकार ने भी GST पर सहमती प्रकट की थी. GST देश में आर्थिक सुधारों का आधार है. राज्यों द्वारा लगाए जाने करों में एकरूपता के लिए है GST. पिछली सरकार ने भी जीएसटी काउंसिल पर सहमती दी थी.

योगी ने आगे कहा, “इससे आम जनता को राहत मिलेगी. जीएसटी तभी लागु हो पाएगा जब देश की सभी विधानसभाओं से पास हो. जीएसटी उपभोक्ताओं-व्यपारियों के हित में है. कुछ क्षेत्रों में घाटा होगा पर फायदा होगा. बॉर्डर पर बरीयर से व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है. वस्तुओं की आवाजाही का बैरियर समाप्त करन होगा.’

सीएम ने आगे यह बताया कि यूपी और बिहार के बॉर्डर पर क्या हो रहा है. वहां व्यपारियों का उत्पीड़न खत्म होता है. GST से राज्यों के बैरियर पर मानव हस्तक्षेप कम होगा. यह सरे उत्पीड़न खत्म करने की व्यवस्था है. यूपी को GST से बड़ा फायदा है. GST पारित करने में सभी दल सहयोग करे.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: jst

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *