तीन तलाक मामले में आगे की कार्यवाही को लेकर सीएम योगी ने दिया यह बयान!

file photo

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े न्यायालय माननीय सुप्रीमकोर्ट द्वारा तीन तलाक मामले में ऐतिहासिक फैसला लिया गया है. कोर्ट के इस फैसले के तहत तीन तलाक को खत्म कर दिया गया है. इस फैसले का नेताओं और मुस्लिम मुस्लिम महिलाओं ने दिल खोल कर स्वागत किया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस निर्णय को लेकर यह कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित करके स्वागत योग्य कार्य किया है.

हालांकि उन्होंने यह भी कहा है, “सर्व सम्मति से ये होता तो और भी अच्छा होता. बहुमत के आधार पर असंवैधानिक घोषित किया है. ये आधी आबादी को न्याय मिलने की शुरूआत है. शीघ्र ही इस मामले में आगे की कार्यवाही शुरू होगी. हम बहुत दिनों तक आधी आबादी को न्याय से वंचित नहीं रख सकते थे. महिला सशक्तिकरण की दिशा में की गई बेहतर शुरूआत है.’

मालूम हो कि सुप्रीमकोर्ट ने तीन तलाक को खत्म करने के साथ साथ केंद्र सरकार को इसके लिए 6 महीने के भीतर कानून बनाने का भी निर्देश दिया है. इस पर सीएम योगी ने कहा, “सरकार इस पर तय करेगी. सरकार ने पहले ही अपना स्टैंड कोर्ट में रख दिया है. इसमें कोई कन्फ्यूजन की स्थिति नहीं है. हम लोगों को लगता है कि ये एक अच्छी शुरूआत है और इस पर परिणाम भी अच्छे आएंगे.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: triple divorce

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *