सपा के लिए यूपी चुनाव जीतना होगा मुश्किल, कांग्रेस ने पेश की यह बड़ी चुनौती


यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भी अपनी पूरी तैयारी साथ उतरने वाली है. यही वजह है पार्टी ने इस बार के यूपी चुनवा में प्रियंका गाँधी वाड्रा को भी उतारने का फैसला किया है. प्रियका ने हाल ही में पार्टी के ब्लॉक स्तर के साथ मीटिंग किया और उन्हें सियासी टिप्स भी दिया.

इससे पहले भी पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रियंका के लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें पार्टी के साथ सक्रिय राजनीति में आने को कहा था.
साथ ही कुछ कांग्रेस नेता भी हमेशा से प्रियंका को पार्टी में सक्रिय रूप से लाने की वक़ालत कर रहें थें.

जिसके बाद कहा यह जा रहा की इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ-साथ मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हर सियासी वार का जवाब देने के लिए पार्टी की ओर से प्रियंका मैदान में मौजूद रहेंगी. जिसके लिए कांग्रेस ने अपने रणनीतियों को बनाना शुरू कर दिया है. यह अलग बात है की सपा ने चुनाव में खड़े होने वाले 141 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बना लि है.

कांग्रेस नेताओं ने बताया की अभी हाल ही में दिल्ली में प्रियंका गांधी वाड्रा ने ब्लाक स्तर के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की जहाँ प्रियंका ने सभी को पार्टी की रीति-नीति व राहुल गांधी के संघर्ष को बताने के लिए लोगों के घर-घर जाने का निर्देश दिया.

इसके अलावा सूत्रों के अनुसार प्रियंका ने अमेठी-रायबरेली के साथ ही सूबे के अन्य जिलों से भी नेताओं को दिल्ली बुलाया था और सभी से विधान सभा चुनाव को लेकर गंभीरता से बात की.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Tagged with: akhilsesh yadav mayabati prashant kishore smirti iraani