अमर सिंह के बाद मुलायम ने गायत्री को भी दिया बड़ा तोहफा, सौंपी इस राष्ट्रीय पद की जिम्मेदारी


लखनऊ: खनन के मामले में लगे आरोपों के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिसे गायत्री प्रजापति से उनका मंत्रालय छीन कर उन्हें मंत्री पद से हटा दिया था. आज उसी गायत्री प्रजापति का समाजवादी पार्टी के मुखिया और आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर से कद बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि गायत्री प्रजापति सपा मुखिया मुलायम सिंह के काफी करीबी नेता माने जाते हैं. जबकि कहा जाता है कि गायत्री सपा सुप्रीमों की आवभगत में भी लगे रहते हैं. शायद ये उसी का नतीजा है कि मुलायम ने गायत्री को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त कर दिया है.


आपको जानकर हैरानी होगी कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गायत्री के विवादित छवि के कारण उन्हें नहीं पसंद करते है. उसके बाद भी उन्हें सपा में फिर एक बड़ा सम्मान मिला है. इससे पहले मुलायम ने अपने एक करीबी नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह को भी पार्टी का महासचिव बनाया था. साथ ही कुछ दिनों बाद ही उन्होंने अमर सिंह को सपा के संसदीय दल क सदस्य भी बना दिया. ज्ञात को कि पार्टी मुखिया ने सपा के रजत जयंती के समारोह के आयोजन की जिम्मेदारी भी गायत्री के कंधे पर ही दी थी. मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अमर सिंह भी दुरी बनाए रखते हैं.

गौरतलब हो कि 12 सितम्बर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बहुत बड़ा फैसला लेते हुए अपने पार्टी की सरकार में शामिल दो मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया है. इन दों मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. बर्खास्त होने वाले ये मंत्री थे: पंचायती राज मंत्री राज किशोर सिंह और कोयला और खनन मंत्री गायत्री प्रजापति. कुछ ही समय पहले हाईकोर्ट ने खनन घोटाले मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. उसके बाद अब अखिलेश यादव ने भी यह बड़ा फैसला लिया था. इसके बाद एक बार फिर से सपा चीफ के कहने पर गायत्री को मंत्री बनाया गया था. लेकिन कुछ दिनों बाद अखिलेश ने इन्हें फिर से बर्खास्त कर दिया.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: gaytri prajapati national secretary

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *