सपा में गठबंधन को लेकर अटकले हुई तेज, जाने किस पार्टी के साथ मुख्यमंत्री ने दिखाई दिलचस्पी!


जैसे-जैसे सूबे में चुनाव करीब आते जा रहा है. वैसे ही प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी सपा गठबंधन के पक्ष में महौल बनाने के लिए कवायत शुरू कर दिया है. हल्ला की कुछ दिन पहले ही सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव ने गठबंधन को लेकर सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा था की सपा किसी पार्टी से गठबंधन नही करना चाहती है, अगर कोई पार्टी सपा के साथ आना चाहती है तो उसे समाजवादी पार्टी में विलय करना होगा.


इसी बीच फिर से गठबंधन को लेकर अटकले तेज हों गई है. सपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ साथ सूबे के मुख्यमंत्री भी मानते है की अगर कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ती है तो सपा को काफी फायदा होगा, एक बार तो मुख्यमंत्री ने सर्वजानिक मंच से भी कह डाला था अगर कांग्रेस साथ आती है तो हम प्रदेश में 300 से ज्यादा विधानसभा सिट जित सकते है.

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस भी सपा से 100 सीटों पर अपनी दावेदारी ठोक रही है, लेकिन सपा कांग्रेस को 60 सीटों तक ही सिमित कर देना चाहती है. राजनीतिक पंडितो की माने तो ये राह इतना आसान भी नही दिख रहा है क्योंकि गठबंधन होता है तो सिट बटवारे को लेकर आपसी कलह बढ़ सकता है. हल्ला की गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के तरफ से अधिकारिक पुष्टि नही हुई है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *