विश्वाश नहीं होगा 25 लाख का घर अब सिर्फ 25 हजार में देगी सरकार ,बस करना होगा ये काम…

न्यूज़ डेस्क: घर का सपना किसका नहीं होता लोग आज पूरी जिंदगी कि पूंजी लोग घर में लगा देते है. यही नहीं आज किसी का घर अच्छा है तो उसको उसके स्टेटस से जोड़ कर देखा जाता है. लेकिन अब भारत में रहने वाले लोगों का घर का ये सपना अब पूरा हो सकता है और इसे पूरा करने में आपको भारत सरकार आपकी मदद करेगा.

आज के समय में प्रॉपर्टी के दाम जैसे सोने के भाव से भी ज्यादा महंगा हो गया है. इसमें सबसे बड़ा हाथ दलालों का होता है और बिल्डर का लेकिन पीएम मोदी ने ऐसे बिल्डरों पर लगाम कस ली है. पीएम मोदी ने हर व्यक्ति के घर का सपना साकार करने के लिए एक मत्वपूर्ण योजना का शुभारम्भ किया था. इस योजना का नाम था-प्रधानमंत्री आवास योजना. जिसके अंतर्गत हर व्यक्ति का स्वयं का घर होगा और इस योजना में वे सफल भी होते दिखाई दे रहें हैं.

इस योजना प्रधानात्री आवास योजना के तहत पीएम मोदी सभी को अपना घर मुहैया करा रहे है. इस योजना के अंतर्गत हर व्यक्ति को 2022 तक अपना घर मिल जाए इसका लक्ष्य रखा गया है. इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य है. इस प्रक्रिया के बाद आपको फ्री में घर मिल जाएगा.

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रजिस्टर करने के लिए सभी नागरिको को महज 25 रुपए का फॉर्म भरना होगा. यही नहीं मोदी सरकार ने इस कार्य को करने के लिए करीब 60 हजार सेंटर पुरे देश में खोले गए हैं. जहाँ आपको यह फॉर्म आसानी से मिल जायेंगे. जानकारी के अनुसार 2005 से 2014 तक करीब 13.70 लाख लोगों को अपना आवास मिले थे. जबकि भाजपा की सरकार ने महज एक वर्ष में ही 11 लाख गरीब लोगों को अपने घर मुहैया कराये हैं.

देखें विडियो:

यह भी पढ़ें:

ये थी 2017 कि बॉलीवुड की 10 सबसे सुपरहिट फिल्म जो दर्शको के दिलो पर किया राज….

प्यार करते वक़्त पत्‍नी ने बेडरूम में की ऐसी हरकत, कि पति को पहुँचाना पड़ गया अस्‍पताल…

इन 12 सबसे मजेदार फनी फोटोज को देखकर आप इतना हँसेंगे की आप 2017 का सब गम भूल जाएंगे
भारत का ऐसा गांव जहां हर लड़की के भाई और बाप लड़की को वैश्या बनने पर मजबूर करते हैं…

चैलेंज है, आपको भी पता नहीं होगा महिलाओं के शरीर के बारे मे ये बाते…खुद क्लिक कर देख लीजिए

ये है 10 दुनिया की सबसे सुन्दर पेड़ जिसे देखकर दंग रह जाएंगे आप…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: awas yojna pm yojna pradhan mantri

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *